राशन डिपुओं पर दिए जा रहे आटे की गुणवत्ता पर किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा - डिप्टी सीएम

फोर्टिफाइड आटे का लोगों के स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव पड़ा, इसकी स्वास्थ्य विभाग रिपोर्ट दें
 | 
डिप्टी सीएम
डिप्टी सीएम ने कहा अंबाला, यमुनानगर, करनाल, रोहतक व हिसार में राशन डिपुओं के माध्यम से फोर्टिफाइड आटा वितरित किया जा रहा है उनमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए और खराब आटा वितरित करने की शिकायतें किसी भी कीमत पर नहीं आनी चाहिए।

चंडीगढ़ -  शुक्रवार को हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डिप्टी सीएम अधिकारियों को निर्देश दिए कि राशन डिपुओं के माध्यम से दिए जाने वाले फोर्टिफाइड आटे की गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा।

डिप्टी सीएम

उपमुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि इस आटा की सप्लाई के बाद लोगों के स्वास्थ्य पर पड़े प्रभाव का आकलन कर जल्द से जल्द रिपोर्ट दी जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि पोषक तत्वों से भरपूर इस फोर्टिफाइड राशन से गरीब लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आए। विभाग ने पायलट के तौर पर पांच जिलों में राशन डिपुओं के माध्यम से दिए जा रहे आटा की गुणवत्ता, आपूर्ति एवं प्रभाव के बारे में समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम

चौटाला ने कहा कि जिन पांच जिलों अंबाला, यमुनानगर, करनाल, रोहतक व हिसार में राशन डिपुओं के माध्यम से फोर्टिफाइड आटा वितरित किया जा रहा है उनमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए और खराब आटा वितरित करने की शिकायतें किसी भी कीमत पर नहीं आनी चाहिए। फोर्टिफाइड आटा की छोटी पैकिंग बनाई जाए ताकि पैकिंग खोलने पर खराब होने की संभावनाएं कम हों।

Latest News

Featured

Around The Web