हरियाणा में सरकारी स्कूल को बंद करने के विरोध में आज बहुजन समाज पार्टी करेगी हिसार में विशाल प्रदर्शन

प्रदेश में मर्ज के नाम पर 4802 स्कूल बंद कर दिए गए हैं
 | 
 nh
CMIE की ताजा रिपोर्ट में एक बार फिर हरियाणा बेरोजगारी में टॉप पर है. शिक्षा विभाग में भी इस सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट पर शिक्षकों की भर्ती करने का फैसला किया है, जिससे इनकी मंशा साफ हो गई है.

हिसार - हाल ही में हरियाणा में शिक्षा नीति को लेकर बीजेपी गठबंधन सरकार सवालों के घेरे में है. टीचर ट्रांसफर ड्राइव-2022 में सरकारी स्कूलों में टीचर्स के खाली पदों व मर्ज किए गए स्कूलों का मामला खुलकर सामने आया.

जिसको लेकर बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सीपी सिंह, प्रदेश प्रभारी राजबीर सोरखी, प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट गुरुमुख सिंह के नेतृत्व में हिसार में विशाल विरोध प्रदर्शन करने जा रही है.

मंगलवार, 27 सितंबर को 12 बजे BSP हिसार के क्रांतिमान पार्क से लेकर लघु सचिवालय तक सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करके उपायुक्त उत्तम सिंह को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा.

BSP के प्रदेश सचिव सीपी सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश  की बीजेपी सरकार शिक्षा व्यवस्था को खत्म करना चाहती है. इसको लेकर सरकार अपने उद्योगपति दोस्तों के साथ डील की है. मॉडल संस्कृति व चिराग योजना के नाम पर शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है.

उन्होंने बताया -  बीएसपी सुप्रीमो बहन कुमारी मायावती के निर्देश पर हम प्रदेश सरकार की तानाशाही नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे हैं, जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे. 

प्रदेश प्रभारी राजबीर सोरखी ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्त दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं, तो वहीं ये सरकार गरीब व वंचित परिवारों के बच्चों को पढ़ने से रोकना चाहती है. जिसको हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मर्ज के नाम पर 4802 स्कूल बंद कर दिए गए हैं. जिससे बच्चों को दूसरे गांवों में पढ़ने के लिए जाना पड़ेगा. ऐसे में संसाधनों की कमी के कारण गांवों में बेटियों की पढ़ाई बीच में छूट जाएगी. दरअसल बीजेपी 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नारा तो लगाती है. लेकिन जमीनी स्तर पर बेटियों को पढ़ाई से वंचित रखना चाहती है. 

राजबीर सोरखी ने कहा कि आज प्रदेश में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अपराध और नशा बढ़ता जा रहा है लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री गहरी नींद में सोए हुए हैं. उन्हें ना ही जनता की फिक्र है और ना ही नौजवानों के भविष्य की.

CMIE की ताजा रिपोर्ट में एक बार फिर हरियाणा बेरोजगारी में टॉप पर है. शिक्षा विभाग में भी इस सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट पर शिक्षकों की भर्ती करने का फैसला किया है, जिससे इनकी मंशा साफ हो गई है.

वहीं BSP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकारी स्कूलों बढ़ाने की बजाय सरकारी स्कूलों को तबाह करने में जुटी हुई है. देश की जनता को ये कतई मंजूर नहीं है.

उन्होंने बताया कि सामाजिक समानता और वंचितों को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए डॉ भीमराव आंबेडकर ने हमें शिक्षा का हथियार दिया था. जिसको ये मुनवादी सरकार हमसे छीन लेना चाहती है. इसके लिए हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे.

Latest News

Featured

Around The Web