हरियाणा पंचायत चुनाव - BJP ने कहा, सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनावों की घोषणा के बाद

अंतिम निर्णय चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया है
 | 
sss
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रभारियों को यह काम दिया गया था कि वे कार्यकर्ताओं के बीच जाएं और उनसे पूछे कि सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर उनके मन में क्या है? इसके अलावा जिन-जिन कार्यकर्ताओं के मन में चुनाव लड़ने की है उनके नाम भी प्रभारियों के द्वारा मांगे थे.

चंडीगढ़ - बुधवार, 24 अगस्त को दिल्ली के हरियाणा भवन में भारतीय जनता पार्टी(Bhartiya Janta Party) की मैराथन मीटिंग के बाद पार्टी ने कहा कि आगामी नगर परिषद व पंचायत चुनाव में सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनावों की घोषणा के बाद किया जाएगा. दरअसल यह फैसला प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़(Omprakash Dhankhar), मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(CM Manohar Lal Khattar) व संसदीय बोर्ड की नवनियुक्त सदस्य सुधा यादव(Sudha Yadav) की उपस्थिति में देर सायं तक हरियाणा भवन में चली इस बैठक में जिला प्रभारियों की रिपोर्ट पर चर्चा करने के बाद यही निर्णय लिया गया.

बुधवार को हुई बैठक में पंचायतीराज चुनाव(Haryana Panchayat election) को लेकर बनाए गए जिला प्रभारियों की कार्यकर्ताओं से हुई रायसुमारी की रिपोर्ट पर गहन चिंतन किया गया और अंतिम निर्णय चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया है. बैठक निर्धारित समय पर चार बजे शुरू हुई. सबसे पहले जिन मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अन्य पार्टी पदाधिकारियों को जिला प्रभारी के रूप में रायसुमारी की जिम्मेदारी दी गई थी, उनसे एक-एक करके रिपोर्ट ली गई और उनसे पूछा गया कि कार्यकर्ताओं के मन में क्या है? सभी ने लिखित में तैयार की गई रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, के सामने रख दी. रिपोर्ट्स को देखने के बाद एक-एक प्रभारी से चर्चा की गई.

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों को बताया कि जिन वरिष्ठ नेताओं को जिला प्रभारियों के रूप में नियुक्त कर रायसुमारी का काम दिया गया था उन सभी से रिपोर्ट मिल गई है और इन रिपोर्ट पर ही इस बैठक में चर्चा की गई. 

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रभारियों को यह काम दिया गया था कि वे कार्यकर्ताओं के बीच जाएं और उनसे पूछे कि सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर उनके मन में क्या है? इसके अलावा जिन-जिन कार्यकर्ताओं के मन में चुनाव लड़ने की है उनके नाम भी प्रभारियों के द्वारा मांगे थे.
 
उन्होंने बताया कि इन दोनों विषयों पर बड़ी स्पष्ट रिपोर्ट प्रभारियों की तरफ से आई है, जिनको मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित बैठक में उपस्थित सभी नेताओं के सामने रखा गया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि कार्यकर्ताओं के मन में क्या है? अब इस पर अंतिम फैसला चुनाव समिति पर ही छोड़ा गया है. जैसे ही चुनावों की तारीख चुनाव आयोग द्वारा घोषित कर दी जाएगी, उसके दो-चार दिन बाद ही चुनाव समिति की बैठक बुलाकर इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा कि पंचायतीराज चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ा जाना चाहिए या नहीं. 

वहीं एक पत्रकार द्वारा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने साफ किया कि आगामी पंचायती राज चुनाव मिलकर लड़ने पर फैसला भी केंद्रीय चुनाव समिति(Central Election Committee) ही करती है और चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद यह भी स्पष्ट हो जायेगा. 

उन्होंने बताया कि उक्त सभी प्रभारी दिल्ली के हरियाणा भवन(Haryana Bhawan) में हुई बैठक में उपस्थित रहे और अपनी रिपोर्टों पर चर्चा करने के बाद सभी ने मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष के सामने यह सुझाव भी रखा कि सिंबल(BJP Party Symbol) पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनाव की घोषणा के बाद ही किया जाना चाहिए. सभी प्रभारियों की बात सुनने के बाद बैठक में भी यह निर्णय लिया गया कि सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला चुनाव समिति पर छोड़ दिया जाना चाहिए और चुनाव की घोषणा के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाना चाहिए. बैठक में संगठन मंत्री रविंद्र राजू भी मौजूद रहे.

Latest News

Featured

Around The Web