Haryana - गणेश विसर्जन के दौरान 2 बड़े हादसे, 8 लोगों की डूबने से मौत,

हादसे के बाद महेंद्रगढ़ सरकारी अस्पताल में भीड़ जमा हो गई
 | 
ss
इनके अलावा शाहाबाद में वीरवार देर शाम गणपति विसर्जन देखकर लौट रहे पिता, बेटे-बेटी की सड़क हादसे में मौत हो गई. 

चंडीगढ़ - गणपति विसर्जन के दौरान शुक्रवार, 9 सितंबर  को हरियाणा के महेंद्रगढ़ और सोनीपत जिले में 18 श्रद्धालु बह गए. देर शाम तक 8 लोगों के शव मिल चुके थे. 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जिनमें से 4 की हालत गंभीर बनी हुई है. 3 लोगों का देर शाम तक कोई सुराग नहीं मिल पाया. गोताखोर तलाश में जुटे हुए हैं.

पहला हादसा महेंद्रगढ़ के गांव झगडोली की नहर में हुआ. विसर्जन कर रहे करीब 10 युवक नहर के तेज बहाव में बह गए. इनमें से चार की मौत हो गई. बचाए गए चार युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि 2 की तलाश जारी है.

लापता युवकों की तलाश के लिए नहर का पानी रुकवा दिया गया है. हादसे के बाद महेंद्रगढ़ सरकारी अस्पताल में भीड़ जमा हो गई. पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा भी मौके पर पहुंचे और हादसे के शिकार हुए युवाओं के परिजनों को सांत्वना दी.

वहीं दूसरी तरफ सोनीपत में यमुना के मिमारपुर घाट पर पिता-पुत्र व चाचा-भतीजा बह गए. चाचा-भतीजा का शव मिल गया जबकि 12 साल के बेटे की तलाश जारी है. गन्नौर में भी विसर्जन के दौरान 4 युवक डूब गए. 3 युवकों को लोगों ने निकाल लिया जबकि एक का बाद में शव बरामद हुआ. इनके अलावा शाहाबाद में वीरवार देर शाम गणपति विसर्जन देखकर लौट रहे पिता, बेटे-बेटी की सड़क हादसे में मौत हो गई. 

इन हादसों पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खेद व्यक्त किया है. सीएम ने ट्वीट कर कहा- महेंद्रगढ़ और सोनीपत जिले में गणपति विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से कई लोगों की असामयिक मृत्यु का समाचार हृदयविदारक है. इस कठिन समय में हम सभी मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हैं. NDRF की टीम ने कई लोगों को डूबने से बचा लिया है, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ.

Latest News

Featured

Around The Web