कांग्रेस ने शुरू की नगरपरिषद व नगरपालिका चुनावों के उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया : किरण

 कहा : चुनाव सिम्बल पर लड़ा जाए तो पार्टी को होगा लाभ 
 | 
Kiran
भाजपा पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए किरण चौधरी ने कहा कि इसका उदाहरण भिवानी की नगरपरिषद है, जहां करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। इतना बड़ा घोटाला बिना सत्तापक्ष के सरंक्षण के संभव नहीं है। नगरपरिषद के पूर्व जनप्रतिनिधियों ने नगरपरिषद की करोड़ों की जमीन यहां तक कि शौचालय भी कौडिय़ों के भाव बेच दिए।
 

भिवानी, 25 मई । पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री किरण चौधरी ने कहा है कि अगले माह प्रदेश में होने वाले नगर परिषद व नगरपालिका चुनावों में कांग्रेस पार्टी की ओर से स्वच्छ छवि के व जीत की क्षमता रखने वाले उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा। उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई है और कल 26 मई को पार्टी की बैठक में चुनाव के तौर-तरीकों, उम्मीदवारों के चयन पर भी मंथन करके रणनीति को अंतिम रुप दिया जाएगा।

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी व्यक्तिगत राय पार्टी चिन्ह पर चुनाव की है। इससे न केवल पार्टी के मजबूत लोग आगे आएं बल्कि जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा भी प्रदेश में हर क्षेत्र में पर्यवेक्षक भेजे गए हैं और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से भी पर्यवेक्षक आएंगे। ये पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान व प्रदेश कांग्रेस कमेटी को देंगे ताकि सशक्त उम्मीदवारों का चयन किया जा सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नगरपरिषद व नगरपालिका चुनावों में मजबूती से उतरेगी और भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर होकर लड़ाई लड़ी जाएगी।

भाजपा पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए किरण चौधरी ने कहा कि इसका उदाहरण भिवानी की नगरपरिषद है, जहां करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। इतना बड़ा घोटाला बिना सत्तापक्ष के सरंक्षण के संभव नहीं है। नगरपरिषद के पूर्व जनप्रतिनिधियों ने नगरपरिषद की करोड़ों की जमीन यहां तक कि शौचालय भी कौडिय़ों के भाव बेच दिए। ऐसे में नगरपरिषद में ईमानदार प्रतिनिधियों के चुने जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर स्तर पर विफल है। अब एस.वाई.एल. का राग अल्पाया जा रहा है जबकि यह नहर पूरी तरह से राजनीति की भेंट चढ़ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार नियत ठीक नहीं है अगर नियत ठीक होती तो भिवानी सहित दक्षिण हरियाणा को उनके हिस्से का पानी मिल गया होता। अगर पानी का सही बंटवारा होता है तो दक्षिण हरियाणा के किसान भी एक अच्छा जीवन जी पाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली को लेकर जनता त्रस्त है और अडाणी द्वारा बिजली आपूर्ति के मामले में प्रदेश के साथ धोखा किया गया है। भाजपा सरकार अडाणी के खिलाफ कार्रवाई से हाथ पीछे खींच रही है। किसानों को न बिजली मिल रही है न पानी, डी.ए.पी. यूरिया सभी की भारी कमी है और किसानों की रबी फसल का उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।

प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है और हरियाणा बेरोजगारी के नाम पर देश में अव्वल है। उन्होंने सरकार से पिछले 8 वर्षों के दौरान युवाओं को दिए गए रोजगार पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि महंगाई इस कदर आसमान छू रही है कि लोगों का जीना दूभर हो गया है।

Latest News

Featured

Around The Web