Haryana - पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा, गठबंधन सरकार में किसानों की हालत दयनीय है

हमारा देश कृषि प्रधान देश है जिसकी अर्थव्यवस्था कृषि पर निर्भर करती है
 | 
ss
खेती के लिए इस्तेमाल होने वाला डीजल महंगा है लेकिन जहाज में डलने वाला इंधन सस्ता है जिसमें अमीर लोग सफर करते हैं. बीजेपी सरकार पूंजीपतियों की सरकार है इनको किसान, गरीब, मजदूर और आम जनता से कोई लेना देना नहीं है.

चंडीगढ़ - हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला(Om Prakash Chautala)  ने मंगलवार, 23 अगस्त को हलका कालका के गावों में जनसम्पर्क किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला कालका विधानसभा के खोखरा, मढ़ावाला, करणपुर, पपलोहा माजरा, रतपुर कॉलोनी, टागरा, कालका, मानकपुर देवीलाल, चौपहर और अम्बवाला कोटियां गांव पहुंचे और लोगों से रूबरू हुए.

INLD(Indian National Lok Dal) सुप्रीमो ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है जिसकी अर्थव्यवस्था कृषि पर निर्भर करती है. आज BJP-JJP गठबंधन सरकार में किसानों की हालत बेहद दयनीय है. किसानों को न अच्छे बीज मिलते हैं, न बिजली मिलती है और न ही सिंचाई के लिए पानी मिलता है. खाद के लिए किसानों को लाइन में लगना पड़ता है. 

उन्होंने कहा कि अबकी बार ज्यादा बरसात होने से भी किसान परेशान है क्योंकि खेतों में पानी खड़ा है. जिससे फसल बर्बाद हो गई है. लेकिन सरकार की तरफ से खेतों से पानी निकालने का कोई प्रबंध नहीं किया गया. जहां किसानों को उसकी फसलों के उचित दाम नहीं मिलते वहीं उनकी फसलों से बनने वाले उत्पादों के दाम आसमान छू रहे हैं.

खेती के लिए इस्तेमाल होने वाला डीजल महंगा है लेकिन जहाज में डलने वाला इंधन सस्ता है जिसमें अमीर लोग सफर करते हैं. बीजेपी सरकार पूंजीपतियों की सरकार है इनको किसान, गरीब, मजदूर और आम जनता से कोई लेना देना नहीं है.

INLD सुप्रीमो ने कहा कि INLD की सरकार बनते ही किसानों को उनकी फसलों के पूरे दाम मिलेंगे और उच्च गुणवत्ता के बीज किसानों को उपलब्ध करवाए जाएंगे. उन्होंने स्वर्गीय जननायक चौधरी देवी लाल(Jan Nayak Devi Lal) की जयंती पर 25 सितंबर को फतेहाबाद में होने वाली ‘सम्मान दिवस रैली(Samman Diwas Rally)’ का न्योता दिया और नौजवानों, महिलाओं समेत सभी को अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचने की अपील की. इस दौरान राष्ट्रीय संगठन सचिव श्याम सिंह राणा, जिला प्रधान सतिंद्र टोनी, जिला महिला प्रधान सीमा चौधरी उनके साथ मौजूद रहे.

Latest News

Featured

Around The Web