कुरुक्षेत्र में सो रहे दो सगे भाइयों को जहरीले सांप ने काटा, 1 की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

करैत प्रजाति का सांप कुरुक्षेत्र में पाया जाता है
 | 
ss
मृतक बच्चे की उम्र 9 साल थी और दूसरा बच्चा 7 साल का बताया जा रहा है. पिता का कहना है कि घर के आसपास जंगल है वहीं से आकर किसी सांप ने काटा होगा. हालांकि सांप को भी किसी घर वाले नहीं देखा नहीं है.

कुरुक्षेत्र - हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले(Kurukshetra District) में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मामला जिले के अमीन गांव(Amin) का है. जहां घर मे रात सो रहे सगे भाइयों को सांप ने काट लिया. जिससे एक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतक बच्चे का नाम सलमान है और दूसरा उसका भाई अरमान है.

ss

बताया जा रहा है कि दोनों ही रात को घर में सोए हुए थे. जब सुबह उनके पिता अब्दुल गफ्फार(Abdul Gaffar) ने उन्हें देखा तो दोनों बेहोशी की हालत में मिले. बच्चे के मां-बाप दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां एक ही मौत हो चुकी थी वही दूसरा दूसरे के पेट में दर्द हो रहा था उसे उल्टियां लग रही थी. इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ss

खबरों के अनुसार मृतक बच्चे की उम्र 9 साल थी और दूसरा बच्चा 7 साल का बताया जा रहा है. पिता का कहना है कि घर के आसपास जंगल है वहीं से आकर किसी सांप ने काटा होगा. हालांकि सांप को भी किसी घर वाले नहीं देखा नहीं है. डॉक्टर लोकेंद्र गोयल(Dr. Lokendra Yadav) ने बताया कि जब पहला बच्चा आया था तो उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी इसलिए उसे बचाया नहीं जा सका.

d

वहीं दूसरे बच्चे की हालत गंभीर थी तो तुरंत एंटी वेनम और टिटनेस के इंजेक्शन लगाए गए. एंटी वेनम इंजेक्शन(Anti Venom Injection) के बाद बच्चे की हालत में सुधार है. डॉक्टर ने उम्मीद जताई है कि बच्चा बच जाएगा. डॉक्टर गोयल ने बताया कि करैत प्रजाति का सांप कुरुक्षेत्र में पाया जाता है. इसकी काटने से बच्ची की मौत हुई है.

Latest News

Featured

Around The Web