Sonali Phogat - हिसार में होगा आज अंतिम संस्कार, गांव वालों की मांग CBI जांच हो

सोनाली 22 से 25 अगस्त तक गोवा के टूर पर थीं
 | 
SS
सोनाली फोगाट की मौत से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई है. इसकी सबसे बड़ी वजह हिसार के पास आदमपुर विधानसभा सीट है. सोनाली ने साल 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की टिकट पर कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi) के खिलाफ चुनाव लड़ा था.

हिसार - बीजेपी नेता व टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट(Sonali Phogat Death Case) की मौत के बाद उनके पैतृक गांव भूतनकलां गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. सोनाली फोगाट के 2 भाई हैं और दो बहनें हैं. उनके दोनों भाई भूथनकलां गांव में हो रहते हैं. परिवार को जैसे ही सोनाली की मौत की खबर मिली. 

इसके फौरन बाद सोनाली के भाई रिंकू फौरन फ्लाइट से गोवा रवाना हो गए. गोवा के मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के बाद आज दोपहर 3 बजे फ्लाइट से उनका शव गोवा से रवाना होगा जोकि शाम तक हिसार पहुंचेगा. बता दें कि सोनाली 22 से 25 अगस्त तक गोवा के टूर पर थीं.

सोनाली फोगाट के निधन की सूचना मिलते ही उनके घर पर रिश्तेदारों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसके अलावा गांव के लोग भी शोक जताने में घर पहुंच रहे हैं. वहीं सोनाली के भाई वतन ढाका ने बताया कि सोमवार, रात ही उनकी सोनाली से बात हुई थी. उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि बहन से वह अंतिम बातचीत थी. उन्होंने नम आंखों से कहा,'अब कभी सोनाली की आवाज सुनाई नहीं देगी.'

 CBI जांच होनी चाहिए

एक तरफ शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि सोनाली की मौत हार्ट अटैक से हुई है तो दूसरी तरफ सोनाली के परिजन व गांव वाले मर्डर की आशंका जताते हुए CBI(Central Bureau of Investigation) जांच की मांग कर रहे हैं. इनमें सोनाली की क्लासमेट भी शामिल हैं. उनकी क्लासमेट का कहना है कि सोनाली को मारा गया है. उनके हार्ट अटैक की बात सच नहीं लग रही. 

इस पूरे मामले की CBI जांच होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि सोनाली जब भी गांव आती थी तो लोगों से मिलती थी और समस्याएं भी सुनती थीं. एक अन्य शख्स ने बताया कि सोनाली पढ़ाई में उनकी जूनियर थी. उन्होंने जब इलेक्शन लड़ा था तो गांव वालों ने इलेक्शन कैंपेन में भाग लिया. वो शुरू से ही कलाकारी व राजनीति में रुचि रखती थीं.

सोनाली फोगाट की मौत से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई है. इसकी सबसे बड़ी वजह हिसार के पास आदमपुर विधानसभा(Adampur Election) सीट है. सोनाली ने साल 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की टिकट पर कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi) के खिलाफ चुनाव लड़ा था.

जिसमें वो हार गई थीं. लेकिन अभी हाल ही में कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने से उनकी दावेदारी खतरे में आ गई थी. हालांकि बाद में उनकी कुलदीप बिश्नोई के साथ मुलाकात भी हुई थी. जिसके बाद उन्होंने बिश्नोई परिवार को समर्थन देने की बात कही थी. 
 
अब उनकी मौत के बाद कई पार्टियों ने उनकी हत्या की आशंका जताई है. आम आदमी पार्टी नेता नवीन जयहिंद ने कहा कि सोनाली फोगाट की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में बताई जा रही है. ऐसे में CBI या हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अगुवाई में जांच करवाई जानी चाहिए और उनका AIIMS(All India Institute of Medical Sciences) में पोस्टमार्टम होना चाहिए.वहीं दूसरी तरफ इनेलो नेता व ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि अगर परिवार की मांग है तो CBI जांच होनी चाहिए.

Latest News

Featured

Around The Web