चौथी लहर की आहट! अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना

कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही पाबंदियों का सिलसिला फिर शुरू 

 | 
Applying mask again mandatory
देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही मौतों की भी आंकड़ा भी बढ़ रहा है।  इसे देखते हुए दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर फिर से मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। 

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 2,146 मामले सामने आए थे। राजधानी में संक्रमण दर 17.83 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 8205 हो गई है। इसके साथ ही आठ मरीजों की संक्रमण से मौत भी हुई है।अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान कर दिया गया है।

Applying mask again mandatory

बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। यह सब-वैरिएंट उनको भी संक्रमित कर सकता है, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाई है। लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट तेजी से लोगों को संक्रमित करता है।  हालांकि, इस मामले में अभी और जानकारी का इंतजार है।

Applying mask again mandatory

राजधानी में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 2,146 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही आठ मरीजों की संक्रमण से मौत भी हुई है। राजधानी में संक्रमण दर 17.83 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 8205 हो गई है। उधर, दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामलों के पीछे ओमिक्रॉन का नया सब-वैरिएंट बीए 2.75 है। कोविड के कारण अगस्त में अब तक 40 लोगों की मौत हुई है, जबकि जुलाई के आखिरी 10 दिन में कोरोना वायरस ने 14 लोगों की जान ली थी। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों के साथ-साथ मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। 

Applying mask again mandatory

डायबिटीज, हार्ट, टीबी जैसी गंभीर बीमारियों वाले लोगों के लिए काफी जोखिम उठाना पड़ सकता है। डॉ. सुरेश ने कहा कि कोरोना के मामले कम होने के साथ लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना कम कर दिया है। ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन उनमें लक्षण कम गंभीर है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, तीन महीने पहले संक्रमित होने वाले लोग फिर से कोविड पॉजिटिव आ रहे हैं।

Latest News

Featured

Around The Web