Aaj Ka Rashifal, 3 July 2022 : कर्क, सिंह और मकर राशि के लोगों का आर्थिक पक्ष रहेगा मजूबत, जानें बाकि राशियों का राशिफल

मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार जरुर पढ़ें आज का राशिफल.
 | 
आज का राशिफल
ज्योतिषशास्त्र  में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। 

मेष राशि - आज का दिन आपके लिए फलदायक रहने वाला है. छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे नजर आएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ समय व्यतीत करेंगे. आज अचानक से परिजन के घर जाना पड़ सकता है. विपरित परिस्थियों में धैर्य बनाए रखें. दुश्मन आपका फायदा उठा सकते हैं सावधानी बरतें. बच्चों को सौंपी गए जिम्ममेदारियां समय पर पूरी हो जाएगी. 

वृष राशि - आज आपको सावधानी बरतने की जरुरत है. कार्यक्षेत्र में सावधान रहें. आज आपकी कोई महत्तवपूर्ण वस्तु खोने व चोरी होने की आशंका है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. अपने जीवन साथी पर सोच समझकर भरोसा करें. अपने परिवार के किसी सदस्य के भविष्य के बारे में सोच-समझकर फैसला लें. अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. 

मिथुन राशि - आज आपका दिन सामान्य रहेगा. यदि किसी नई योजना पर काम करने की सोच रहें हैं तो अच्छे से सोच विचार जरुर कर लें. जो लोग सट्टेबाजी में धन लगाने की सोच रहे हैं तो उन्हें आज ज्यादा धन नहीं लगाना है अन्यथा आपका धन डूब सकता है. कार्यक्षेत्र में धीमी गति को लेकर मन परेशान रहेगा. काम में चल रही मंदी में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी. वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें.

कर्क राशि - आज इस राशि के लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो डॉक्टर से जरुर परामर्श लें. कारोबार कर रहे लोगों को ज्यादा तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है आज आपको कारोबार में लाभ के आसार हैं. रुका हुआ धन नहीं मिलने से चिंता बनी रहेगी. बहन के विवाह में आ रही बाधा आज दूर होगी. जीवन साथी के साथ किसी नए व्यवसाय पर काम करने की योजना पर विचार करेंगे.

सिंह राशि - आज आर्थिक दृष्टि से आपका दिन बेहद अच्छा रहने वाला है. कार्यस्थल पर तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. किसी सरकारी योजना में निवेश करने की योजना बना रहें हैं तो आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन आज खत्म हो जाएगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनेगी. परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को आज प्रमोशन मिल सकता है. 

कन्या राशि - आज आपका मूड अच्छा रहेगा. आज दोस्तों की मदद करनी पड़ सकती है. आज घर में अचानक से महमान आ सकते हैं. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. नवविवाहित जातकों के जीवन में नए महमान की एंट्री हो सकती है. आज किसी को बुरा-भला बोलने से परहेज करें. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दुश्मनों से सावधान रहें. स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा.

तुला राशि - आज विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. छात्रों को प्रतियोगिता एग्जाम की तैयारी बीच में रोकनी पड़ सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. शाम तक परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे. रोजगार की तलाश में घुम रहे लोगों को आज शुभ समाचार मिल सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि - आज आपका दिन निश्चित रुप से फलदायक रहने वाला है. आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा. कोई अपना धोखा दे सकता है. जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य के लिए कुछ उछार निवेश करने की योजना बनाएंगे. जीवन साथी के साथ कहीं घुमने का प्लान बन सकता है. धैर्य बनाए रखें. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा.

धनु राशि - आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रह सकता है. किसी काम को लेकर मन परेशान रहेगा. बीते समय में लिए गए किसी निर्यण को लेकर पछतावा होगा. यदि आप ने किसी से कोई वादा किया है तो उसे हर हाल में पूरा करें अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकता है. काम में आ रही रुकावट को लेकर मन परेशान होगा.  परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

मकर राशि - आज मन प्रसन्न रहेगा. मन मुताबिक धन लाभ के आसार हैं. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. छात्र आज अनपी चतुराई से काफी समस्याओं का हल निकाल लेंगे. धन लाभ के आसार हैं. मान-समान्न में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.

कुंभ राशि - आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलेगा. जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा. मन में नए विचार पैदा होंगे जो आपके कार्यक्षेत्र के लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं. परिवार में कोई कलह फिर से उठ सकती है जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी. संतान को लेकर चिंता बनी रहेगी. जिन लोगों को नशे की लत है उसे छोड़ने की कोशिश करें. धैर्य बनाए रखें, गुस्सा करने से बचें.

मीन राशि - आज आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. काम में वृद्धि के चलते स्वास्थ्य में लापरवाही बरतना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. आज आपके काम बीच में अटक सकते हैं. शत्रुओं से सावधान रहे. कार्यक्षेत्र में बड़ी सावधानी के साथ काम करें नहीं तो कोई गलती हो सकती है. दोस्तों के सहयोग से किसी समस्या का समाधान मिलेगा. ओऔ

Latest News

Featured

Around The Web