Aaj Ka Rashifal, 5 September 2022 : वृष और कुंभ राशि वालों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, मेष राशि के लोगों को मिलेगा परेशानियों से छुटकारा!

  5 सितंबर, सोमवार को इन राशि के लोगों की परेशानियां काफी हद तक सुलझ जाएंगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।
 | 
आज का राशिफल
दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का दैनिक भविष्यफल विस्तार पूर्वक बताया जाता है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. राशिफल के माध्यम से दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्य बताया जाता है.

मेष राशि - आज इस राशि के लोग अपना काम बिना किसी मदद के खुद निपटाने का प्रयास करेंगे. जिसके आपको बेहतर नतीजे मिलेंगे. बीते लंबे समय से चल रही परेशानियों से आज इस राशि के लोगों को छुटकारा मिलेगा. सकारात्मक सोच आज आपका दिन विशेष बनाएगी. छोटी-छोटी बातों को लेकर मन परेशान हो सकता है. अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचें. यदि आज आप किसी निर्णय को लेकर चिंतित है तो घर के बड़े बुजुर्गों से सलाह मशवरा जरूर करें. कार्यस्थल पर आज मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी, जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सरकारी नौकरी करने वाले लोग आज किसी विशेष कार्य में शामिल हो सकते हैं. इस राशि के लोगों का पारिवारिक माहौल खुशनुमा और सुखद रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें. बदलते मौसम को लेकर स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.
शुभ रंग - लाल
शुभ अंक - 6

वृष राशि - आज इस राशि के लोगों की ग्रह की स्थिति पक्ष में रहेगी. किसी विशेष काम के लिए बनाई गई योजना आज सफल रहेगी. हालांकि इस दौरान कुछ मुश्किलों का सामना जरूर करना पड़ सकता है लेकिन समस्याओं का समाधान मिलेगा और कार्य योजना संपन्न होगी. आज घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा. आज खर्चों में बढ़ोतरी होने के आसार हैं. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें. अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देना चाहिए. इस राशि के लोग अपनी व्यवसायिक प्रणाली में बदलाव करें. आर्थिक समस्या से आज छुटकारा मिलेगा. शाम का समय परिवार के साथ व्यतीत करेंगे. दिनभर व्यस्तता के चलते शाम को थकान महसूस करेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - ग्रीन

मिथुन राशि  - बीते लंबे समय से चल रही दुविधाओं से आज छुटकारा मिलेगा. आज भविष्य को लेकर कुछ अहम फैसले लेंगे. आज इस राशि के लोग कोई मूल्यवान वस्तु खरीद सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. आज इस राशि के लोग अपने अंदर शक वहम जैसी स्तिथि पैदा न होने दें. मन को सकारात्मक रखें. व्यर्थ की बातों पर विचार करना बंद करें. आज इस राशि के लोग अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए नई योजना बना सकते हैं. आज सहयोगियों के मदद से आप अपने व्यवसाय में पेंडिंग में रखे हुए कामों हो निपटा लेंगे. इस राशि के दांपत्य जीवन जी रहे लोगों का दिन आज बेहतरीन रहेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. मन में नकारात्मक विचारों की वजह से थकान और तनाव बढ़ेगा. योगा और मेडिटेशन के जरिए खुद को शांत रखें.
 शुभ अंक -  5
शुभ रंग  - ऑरेंज


कर्क राशि-  आज का दिन इस राशि के लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है दिन की शुरुआत किसी सुखद समाचार के साथ होगी. बीते लंबे समय से चल रही व्यस्तता से आज छुटकारा मिलेगा. धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी. आज इस राशि के लोग कोई भी जल्दबाजी करने से बचें अन्यथा आज आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं जिसके चलते आप को भारी नुकसान हो सकता है. घर में बुजुर्गों का मान सम्मान करें. व्यवसाय में लाभ प्राप्त करने के लिए बड़े बुजुर्गों से सलाह अवश्य ले. सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को आज कार्यस्थल पर जिम्मेदारी मिल सकती है. शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी. ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें. शुभ अंक - दो
 शुभ रंग - पिंक


सिंह राशि - इस राशि के लोगों का दिन आज सामान्य रहेगा. आज दूसरों से ज्यादा उम्मीद न रखें. किसी भी काम को पूरा करने में जल्दबाजी न करें. नजदीकी लोगों से की गई मुलाकात आपके लिए लाभदायक रहेगी. घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी. जिसके चलते आपके कोई काम रुक सकते हैं. मन को शांत व स्वभाव में सहजता बनाए रखें. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपके द्वारा किए गए नए प्रयोग लाभदायक साबित होंगे. पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. पति पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे. लवमेट को आज अपने पार्टनर से मिलने का मौका मिल सकता है. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें.
 शुभ अंक - 8
शुभ रंग  - पीला


कन्या राशि- पारिवारिक वातावरण सुखद एवं शांतिपूर्ण रहेगा. प्रेमी जोड़ों में आज झगड़े हो सकते हैं. बिजनेस में नुकसान की स्थिति बन सकती है. अपने व्यापार पर अधिक ध्यान केंद्रित करें. जल्द ही समय की चाल आपके अनुकूल होगी. भविष्य की योजनाओं पर समय लगाने की वजह वर्तमान प्रणाली को सुधारने का प्रयास करें. दूसरों के मामलों में टांग अड़ाने से बचें.  अपने काम से मतलब रखें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. रूटीन भरी थकान से राहत पाने के लिए कुछ समय अपने रुचि के कामों में बिताएं.

शुभ अंक - दो
शुभ रंग - सफेद


तुला राशि - आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. अपने कामों को पूरा करने के लिए आज अपने निश्चय को दृढ़ रखें. आज दूसरों की सलाह पर भरोसा करने के बजाय खुद पर विश्वास रखें. आज घर में व्यस्त रहने के कारण कुछ जरूरी काम छोड़ सकते हैं इसलिए दिनचर्या को व्यवस्थित रख कर काम करें. प्रॉपर्टी से जुड़े व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण डील होने की संभावना है. नौकरी पेशा लोगों को आज कार्यस्थल पर अधिक जिम्मेदारियां मिल सकती है. आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक साबित होंगे. किसी पुराने दोस्त से मिलने का मौका मिलेगा. आज आपको गैस और कब्ज जैसी दिक्कतों से राहत मिल सकती है. बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य का ख्याल रखें.
 शुभ अंक - दो
शुभ रंग - पीला


वृश्चिक राशि - व्यवसाय में ज्यादा मेहनत और ज्यादा समय देने की जरूरत है. काम की अधिकता के चलते आज इस राशि के लोग परिवार पर समय नहीं दे पाएंगे लेकिन सभी सदस्यों का आपको सहयोग रहेगा. आज आप किसी भी कार्य क्षेत्र में बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित सभी पहलुओं पर अच्छी तरह से सोच विचार करें. आज धन लाभ के साथ-साथ खर्चों में बढ़ोतरी के आसार हैं. किसी नजदीकी दोस्त से संबंध खराब होने की स्थिति पैदा हो सकती है इसलिए सावधानी बरतें और हर सिचुएशन में खुद को शांत रखने का प्रयास करें. नजदीकी लोगों के साथ मेल मिलाप के अवसर मिलेंगे. बीते लंबे समय से उधार दिए गया धन आज लौटने की उम्मीद है. मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य पर पर प्रभाव डाल सकता है इसलिए ज्यादा तनाव लेने की लेने से बचें. योगा और प्राणायाम जरूर करें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - पर्पल

धनु राशि - आज परिचित लोगों पर विश्वास करने से बचें. अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है. संतान की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें, उनके साथ मित्रता का व्यवहार रखकर उन्हें समझाने का प्रयास करें. व्यापार में अपने काम को और अधिक बेहतर करने की जरूरत है. अपने व्यवहार और दिनचर्या में बदलाव करें, जिससे आपके व्यक्तित्व में और निखार आएगा. आज धार्मिक कार्यक्रमों में परिवार के साथ शामिल होंगे. आज व्यापार से संबंधित बनाई गई योजना किसी के साथ शेयर ना करें. परिवार के साथ समय व्यतीत करें. जिससे आपका मन शांत रहेगा और संबंधों में खुशहाली आएगी. आज इस राशि के लोगों का स्वास्थ्य ज्यादा गर्मी के चलते प्रभावित हो सकता है. जिसकी वजह से आप थकान और सुस्ती महसूस करेंगे. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए उचित आराम जरूर करें.
 शुभ अंक - नो
शुभ रंग - ऑरेंज

मकर राशि - आज इस राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस में मौजूदा हालात देखते हुए काम करने की नीतियों में बदलाव करने की जरूरत है. इससे आपके हालात में सुधार होगा. कर्मचारियों और स्टाफ का उचित सहयोग मिलेगा. कोई बड़ा ऑर्डर आपको आज मिल सकता है. परिवार से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर आप बातचीत करेंगे. जिसके आपको उचित प्रणाम मिलेंगे. आज का दिन महिलाओं के लिए अनुकूल रहने वाला है. महिलाएं अपनी प्रतिभा और कार्य क्षमता के बल पर अपना मुकाम हासिल करने में सफल रहेंगी. आज नकारात्मक गतिविधियों में अपना समय व्यतीत करने से बचें. मन को शांत एवं सकारात्मक बनाए रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें और लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें. पति पत्नी के बीच प्यार बना रहेगा. आज इस राशि के लोगों के पैरों में दर्द व सूजन की समस्या हो सकती है.
 शुभ अंक - 4
शुभ रंग  - सफेद


कुंभ राशि - आज इस राशि के लोग कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. जिससे आज आपको बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. प्रॉपर्टी से संबंधित कोई काम आज पूरा होगा. अपनी योजनाओं के बारे में किसी से विचार विमर्श करने से बचें. किसी प्रकार की यात्रा या साधन का प्रयोग करने से परहेज करें. ग्रहों की स्थिति अनुकूल है. आज आप अपनी थोड़ी सी सूजभुझ से अपनी परिस्थितियों को बेहतर बना लेंगे. कर्मचारियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आज इस राशि के लोग मन लगाकर अपना काम करेंगे, जिसके चलते उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे. आज इस राशि के लोग कारोबारी यात्रा पर जा सकते हैं. दांपत्य जीवन में छोटी मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करें. जिससे प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है.
शुभ अंक - पांच
शुभ रंग - सफेद

मीन इन - राशि व्यवसाय कार्यों में परिजनों का सहयोग मिलेगा. लेनदेन के दौरान सावधानी बरतें. आय की स्थिति कमजोर हो सकती है. खर्च में बढ़ोतरी होने के आसार हैं. पति पत्नी के बीच संबंधों में मधुरता आएगी. आपसी सामंजस्य घर की व्यवस्था को बेहतर बनाकर रखेगा. इस राशि के लोग अपने मन को शांत रखें. क्रोध करने से बचें अन्यथा परिस्थितियां बिगड़ सकती है. कार्य क्षेत्र में काम की जिम्मेदारियां बढ़ने के चलते आपको परिवार को समय नहीं दे पाएंगे. पारिवारिक मुद्दों पर विचार विमर्श और उचित समाधान भी मिलेंगे. अपने काम को लेकर पूरी तरह से फोकस रहे. अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें.
 
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - ब्राउन

 

Latest News

Featured

Around The Web