Rashifal, 7th September 2022 : इन राशियों के लिए विशेष रहेगा आज का दिन, पढ़ें आज का पूरा राशिफल

 7 सितबंर 2022, दिन बुधवार, जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक का पूरा राशिफल.
 | 
राशिफल
दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का दैनिक भविष्यफल विस्तार पूर्वक बताया जाता है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. राशिफल के माध्यम से दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्य बताया जाता है.
मेष राशि - आज इस राशि के लोग अपना काम बिना किसी मदद के खुद निपटाने का प्रयास करेंगे. जिसके आपको बेहतर नतीजे मिलेंगे. बीते लंबे समय से चल रही परेशानियों से आज इस राशि के लोगों को छुटकारा मिलेगा. सकारात्मक सोच आज आपका दिन विशेष बनाएगी. छोटी-छोटी बातों को लेकर मन परेशान हो सकता है. सरकारी नौकरी करने वाले लोग आज किसी विशेष कार्य में शामिल हो सकते हैं. इस राशि के लोगों का पारिवारिक माहौल खुशनुमा और सुखद रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें. बदलते मौसम को लेकर स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.

शुभ रंग - लाल

शुभ अंक - 6

वृष राशि - आज इस राशि के लोगों की ग्रह की स्थिति पक्ष में रहेगी. किसी विशेष काम के लिए बनाई गई योजना आज सफल रहेगी. हालांकि इस दौरान कुछ मुश्किलों का सामना जरूर करना पड़ सकता है लेकिन समस्याओं का समाधान मिलेगा और कार्य योजना संपन्न होगी. आज घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा. आज खर्चों में बढ़ोतरी होने के आसार हैं. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें. अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देना चाहिए. इस राशि के लोग अपनी व्यवसायिक प्रणाली में बदलाव करें. आर्थिक समस्या से आज छुटकारा मिलेगा. शाम का समय परिवार के साथ व्यतीत करेंगे. दिनभर व्यस्तता के चलते शाम को थकान महसूस करेंगे.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - ग्रीन

मिथुन राशि  - बीते लंबे समय से चल रही दुविधाओं से आज छुटकारा मिलेगा. आज भविष्य को लेकर कुछ अहम फैसले लेंगे. आज इस राशि के लोग कोई मूल्यवान वस्तु खरीद सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. आज इस राशि के लोग अपने अंदर शक वहम जैसी स्तिथि पैदा न होने दें. मन को सकारात्मक रखें. व्यर्थ की बातों पर विचार करना बंद करें. आज इस राशि के लोग अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए नई योजना बना सकते हैं. आज सहयोगियों के मदद से आप अपने व्यवसाय में पेंडिंग में रखे हुए कामों हो निपटा लेंगे. इस राशि के दांपत्य जीवन जी रहे लोगों का दिन आज बेहतरीन रहेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. मन में नकारात्मक विचारों की वजह से थकान और तनाव बढ़ेगा. योगा और मेडिटेशन के जरिए खुद को शांत रखें.

 शुभ अंक -  5

शुभ रंग  - ऑरेंज

कर्क राशि-  आज का दिन इस राशि के लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा, शैक्षिक क्षेत्र में कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है. धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में तरक्की के आसार हैं. आत्मविश्वास में कमी आएगी. घर में बुजुर्गों का मान सम्मान करें. कारोबार में विस्तार होगा. बड़े बुजुर्गों से सलाह अवश्य ले. सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को आज कार्यस्थल पर जिम्मेदारी मिल सकती है. शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी.

शुभ अंक - 5

 शुभ रंग – नीला

सिंह राशि - इस राशि के लोगों का दिन आज सामान्य रहेगा. आज दूसरों से ज्यादा उम्मीद न रखें. किसी भी काम को पूरा करने में जल्दबाजी न करें. मन को शांत व स्वभाव में सहजता बनाए रखें. पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. बदलते मौसम को देखते हुए स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. व्यापार में लाभ होने के आसार है. बातचीत के दौरान सावधानी बरतें.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग  - बैंगनी

कन्या राशि- पारिवारिक वातावरण सुखद एवं शांतिपूर्ण रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. घर का माहौल शांत रहेगा. विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में लगेगा. छात्रों को अच्छे परिणाम के लिए थोड़ी और ज्यादा मेहनत करनी होगी. अपने व्यापार पर अधिक ध्यान केंद्रित करें. भविष्य की योजनाओं पर समय लगाने की वजह वर्तमान प्रणाली को सुधारने का प्रयास करें. दूसरों के मामलों में टांग अड़ाने से बचें.  अपने काम से मतलब रखें. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - सफेद

तुला राशि - आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. व्यर्थ के विवादों से बचें. नौकरी में परिवर्तन के योग है. आज घर में व्यस्त रहने के कारण कुछ जरूरी काम छुट सकते हैं इसलिए दिनचर्या को व्यवस्थित रख कर काम करें. आज व्यर्थ की भागदौड करनी पड़ सकती है. धैर्य बनाएं रखे. नौकरी पेशा लोगों को आज कार्यस्थल पर अधिक जिम्मेदारियां मिल सकती है. आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक साबित होंगे. किसी पुराने दोस्त से मिलने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - पीला

वृश्चिक राशि - व्यवसाय में ज्यादा मेहनत और ज्यादा समय देने की जरूरत है. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सत्ता-शासन का सहयोग मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग है. आज आप किसी भी कार्य क्षेत्र में बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित सभी पहलुओं पर अच्छी तरह से सोच विचार करें. आज धन लाभ के साथ-साथ खर्चों में बढ़ोतरी के आसार हैं. मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य पर पर प्रभाव डाल सकता है इसलिए ज्यादा तनाव लेने की लेने से बचें.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग – नीला

धनु राशि - आज परिचित लोगों पर विश्वास करने से बचें. अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है. संतान की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें, उनके साथ मित्रता का व्यवहार रखकर उन्हें समझाने का प्रयास करें. व्यापार में अपने काम को और अधिक बेहतर करने की जरूरत है. अपने व्यवहार और दिनचर्या में बदलाव करें, जिससे आपके व्यक्तित्व में और निखार आएगा. आज धार्मिक कार्यक्रमों में परिवार के साथ शामिल होंगे. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए उचित आराम जरूर करें.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग – लाल

मकर राशि - आज इस राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस में मौजूदा हालात देखते हुए काम करने की नीतियों में बदलाव करने की जरूरत है. इससे आपके हालात में सुधार होगा. आज नकारात्मक गतिविधियों में अपना समय व्यतीत करने से बचें. आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. यात्रा के योग है. मन को शांत एवं सकारात्मक बनाए रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें और लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें. पति पत्नी के बीच प्यार बना रहेगा.

शुभ अंक - 4

शुभ रंग  - सफेद

कुंभ राशि - आज इस राशि के लोग कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. जिससे आज आपको बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. यात्रा के योग है. कार्यस्थल पर सहयोगियों के साथ मिलझुल कर काम करें. क्रोध पर नियत्रंण रखें. दांपत्य जीवन में छोटी मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करें. जिससे प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग – पीला

मीन इन - राशि व्यवसाय कार्यों में परिजनों का सहयोग मिलेगा. लेनदेन के दौरान सावधानी बरतें. आय की स्थिति कमजोर हो सकती है. खर्च में बढ़ोतरी होने के आसार हैं. पति पत्नी के बीच संबंधों में मधुरता आएगी. आपसी सामंजस्य घर की व्यवस्था को बेहतर बनाकर रखेगा. इस राशि के लोग अपने मन को शांत रखें. कार्यक्षेत्र में काम की जिम्मेदारी मिलेगी. अपने काम को लेकर पूरी तरह से फोकस रहे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - ब्राउन

Latest News

Featured

Around The Web