दिल्ली और पुरे NCR में ध्वस्त की जाएंगी 321 अवैध कालोनियां, जानिए आपके क्षेत्र के कौन-कौन से बिल्डिंगो को किया जाएगा ध्वस्त!

दिल्ली के आसपास के शहरों में 321 कॉलोनियों को ध्वस्त करने का ऑर्डर जानिए कही आप भी जद में तो नहीं!
 | 
दिल्ली
दिल्ली में अवैध कालोनियों के निर्माण को काफी तेजी से तोड़ा जा रहा है लेकिन अब यह अवैध कालोनियों के निर्माण को तोड़ने का काम ना सिर्फ दिल्ली में बल्कि दिल्ली एनसीआर में भी किया जाएगा. जी हां एनसीआर के 321 कालोनियों को भी तोड़ा जाएगा जो कि अवैध रूप से बनाया गया है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 321 कालोनियों को अवैध रूप से बना हुआ पाया है जिसके बाद से लोग दिमाग में कई तरह के सवाल आ रहे हैं. क्या सच में 321 कालोनियों को तोड़ दिया जाएगा या नहीं यह सवाल सबके जेहन में बना हुआ हैऔर आगे इस लेख में हम आपके इन्हीं सवालों का जवाब देने वाले हैं.

दिल्ली. दिल्ली में अवैध कॉलोनियों के निर्माण को बहुत तेजी से तोड़ा जा रहा है, लेकिन अब अवैध कॉलोनियों के निर्माण को ध्वस्त करने का यह काम दिल्ली ही नहीं दिल्ली एनसीआर में भी किया जाएगा. जी हां, एनसीआर की 321 कॉलोनियां भी गिराई जाएंगी जो अवैध रूप से बनाई गई हैं। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने अवैध रूप से बन रही 321 कॉलोनियों को पाया है, जिसके बाद से लोगों के मन में कई तरह के सवाल आ रहे हैं. 321 कॉलोनियां सच में टूटेंगी या नहीं, यह सवाल हर किसी के मन में रहता है और आगे इस लेख में हम आपके इन्हीं सवालों के जवाब देने जा रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली में अवैध निर्माण और अवैध कॉलोनियों के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. लेकिन इन दिनों खबर यह भी आ रही है कि अब दिल्ली एनसीआर में अवैध निर्माण को भी गिरा दिया जाएगा और ऐसे में गाजियाबाद जो उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े जिलों में से एक है. यहां कई अवैध कॉलोनियां भी मिली हैं। जी हां, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 321 कॉलोनियों को अवैध पाया है। हालाँकि, बिल्डरों को क्लीन चिट नहीं दी जा सकती क्योंकि बिल्डर ने अवैध काम को वैध बनाने का एक तरीका खोज लिया है। गाजियाबाद अथॉरिटी के अधिकारियों का दावा है कि इन कॉलोनियों के बाद किसी भी तरह की अवैध कॉलोनी नहीं बनने दी जाएगी.

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने पूरे जिले को आठ जोन में बांटा है और इसमें से आठवें जोन में सबसे ज्यादा अवैध कॉलोनियां बनाई गई हैं. हां, जोन 8 में 124 अवैध कॉलोनियां बनाई गई हैं। जोन 6 में सबसे कम अवैध कॉलोनी बनाई गई है। जोन 6 में सिर्फ एक अवैध कॉलोनी बनाई गई है। अन्य जोन की बात करें तो जोन 1 74 में 30 अवैध कॉलोनियां बनाई गई हैं. जोन 2 में 39, जोन 4 में 39, जोन 4 में 30, जोन 5 में 16 और जोन 7 में 7 है। 

Latest News

Featured

Around The Web