उपराष्ट्रपति चुनाव में मार्गरेट अल्वा को समर्थन देगी AAP, सांसद संजय सिंह ने की घोषणा

बीजेपी ने जगदीप धनखड़ को कैंडिडेट बनाया है. वहीं विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार घोषित किया है.
 | 
अरविंद केजरीवाल की बैठक
उपराष्ट्रपति चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी दलों के उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का साथ देगी. आप के सांसद संजय सिंह ने पार्टी की बैठक के बाद इसकी घोषणा की. बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए छह अगस्त को वोट डाले जाएंगे.

नई दिल्ली - आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को आम आदमी पार्टी ने समर्थन देने का ऐलान किया है. आप के सांसद संजय सिंह ने पार्टी की बैठक के बाद इसकी घोषणा की. उपराष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए आम आदमी पार्टी ने आज बैठक बुलाई थी. बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए छह अगस्त को वोट डाले जाएंगे.

आम आदमी पार्टी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आतिशी, दुर्गेश पाठक, इमरान हुसैन, संजय सिंह, राखी बिडलान और राघव चड्ढा मौजूद थे. मौजूदा समीकरण के मुताबिक, उपराष्ट्रपति के चुनाव में बीजेप के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जीत तय मानी जा रही है.

बता दें कि अल्वा ने पिछले दिनों सभी सांसदों को पत्र लिखकर कहा है कि निर्वाचित होने पर वह विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच सेतु बनाने, राष्ट्रीय मुद्दों पर आम सहमति बनाने और संसद के गौरव को बहाल करने के लिए काम करेंगी. उन्होंने कहा, ‘‘परिवर्तन का समय है. उपराष्ट्रपति पद का चुनाव पार्टी व्हिप के अधीन नहीं है और इसमें गुप्त मतदान होता है.''

मार्गरेट अल्वा ने कहा, ''इसका उद्देश्य सदस्यों को एक ऐसे उम्मीदवार के लिए बिना किसी भय के मतदान का अवसर देना जिनके बारे में उन्हें विश्वास है कि वह इस महत्वपूर्ण पद के साथ न्याय करेगा/करेगी. एक उम्मीदवार जो निष्पक्ष, निडर हो और संसद के उच्च सदन की कार्यवाही उसकी गरिमा के अनुरूप संचालित करे.’’ बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा के सांसद उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट डालते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web