‘आन, बान, शान से लहरा रहा तिरंगा’, पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा

पीएम मोदी ने कहा, मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी भारतीयों और भारत से प्यार करने वालों को बधाई देता हूं.
 | 
PM Modi
देश आज आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है. दिल्ली में लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज फहरा दिया है. इसके बाद पीएम ने देश को संबोधित करते हुए देशवासियों को बधाई दी और कहा कि भारत का तिरंगा आन, बान, शान से लहरा रहा है.

नई दिल्ली – आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश आज अमृत महोत्सव मना रहा है. इस मोके पर सोमवार को PM नरेंद्र मोदी ने लालकिले पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि, आज विश्व के कोने-कोने में भारत का तिरंगा आन, बान, शान से लहरा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, आज का दिन ऐतिहासिक है. आज नए संकल्प और नई साह के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर सभी भारतीयों और भारत से प्यार करने वालों को बधाई देता हूं. नए संकल्प के साथ नई दिशा की ओर कदम बढ़ाने का दिन है.

पीएम ने आगे कहा, आजादी के जंग में गुलामी का पूरा काल खंड संघर्ष में बीता है. हिंदुस्तान के लोगों ने सैकड़ों सालों तक गुलामी के खिलाफ जंग की और अपनी जिंदगी की आहुती दी है. लेकिन आज हम सभी देशवासियों को हर महापुरुष को, त्यागी को बलिदानी को नमन करना चाहिए. आज उनके सपनों को पूरा करने का संकल्प लेने का अवसर है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ट्वीट कर सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. लाल किले पर झंडा फहराने के पहले पीएम ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पीएम मोदी सफेद रंग की पगड़ी पहने दिखाई दिए जिसमें तिरंगा बना हुआ दिखा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किला पहुंचे.

Latest News

Featured

Around The Web