12वीं के बाद 10वीं सीबीएसई का रिजल्ट भी जारी, 94.40% छात्र हुए पास

सीबीएसई द्वारा 10वीं क्लास की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. जिसे छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.
 | 
CBSE 10th result
सीबीएसई ने क्लास 10 की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 24 मई 2022 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कराया था. परीक्षा का आयोजन कोविड-19 से बचाव की सभी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए किया गया था.

 

नई दिल्ली - सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं क्लास के बाद 10वीं क्लास (CBSE Board 10th Class Result) के नतीजे भी जारी कर दिए हैं. जिसे छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbse.gov.in, cbseacademic.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि सीबीएसई (CBSE) ने क्लास 10 की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 24 मई 2022 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कराया था.

परीक्षा का आयोजन कोविड-19 (Covid-19) से बचाव की सभी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए किया गया था. ​सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लास (CBSE 10th Result) की परीक्षा में 94.40 फीसदी छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं. छात्र parikshasangam.cbse.gov.in के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

1

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.gov.in पर जाएं. अब रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें और एक नई वेबसाइट खुल जाएगी. इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध कक्षा 10 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें. अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें. इसके बाद छात्र का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

Latest News

Featured

Around The Web