400 फीसदी तक बढ़ी इलाहाबाद विवि की फीस!

बढ़ी इलाहाबाद विवि की फीस तो बीजेपी सांसद ने ऐसे जताई नाराजगी
 | 
बीजेपी
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने सोमवार (12 सितंबर, 2022) को परिसर में आक्रोश मार्च निकाला था। इस दौरान छात्रों ने मेन गेट पर ताला जड़ दिया था और जमकर हंगामा काटा था। संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले आमरण अनशन पर बैठे कुछ छात्रों की तबीयत बिगड़ गई थी। जिनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

लखनऊ।  केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ हमेशा मुखर रुख रखने वाले बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी पर दुख जताया है. जिसके लिए उन्होंने एक ट्वीट भी किया था.

वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की फीस में सीधे 400% की बढ़ोतरी का फैसला दुखद है। ये वो संस्थाएं हैं, जहां गांवों और कस्बों के गरीब से गरीब छात्र भी कुछ करने का सपना देखते हैं। उन सपनों पर क्यों मारा?

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर एक वीडियो शेयर किया था और लिखा था कि बीजेपी सरकार से किसी को कोई उम्मीद नहीं है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'छात्र संघ लोकतंत्र की नींव हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ की बहाली की मांग को लेकर 783 दिनों के क्रमिक अनशन और 400% फीस वृद्धि के विरोध में 7 दिनों से बैठे छात्र, 'छात्र जन आक्रोश मार्च' भाजपा सरकार से निराशा का प्रतीक है। .

बता दें, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने सोमवार (12 सितंबर 2022) को कैंपस में आक्रोश मार्च निकाला. इस दौरान छात्रों ने मेन गेट पर ताला लगा दिया और हंगामा किया. संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठे कुछ छात्रों की तबीयत खराब हो गई थी। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

जिसके बाद चीफ प्रॉक्टर प्रो. हर्ष कुमार छात्रों से बातचीत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छात्रों से अनशन खत्म करने को कहा था, लेकिन छात्र अपनी बात पर अड़े रहे. छात्रों ने कहा कि जब तक फीस वृद्धि वापस नहीं ली जाती, उनका विरोध जारी रहेगा. 

Latest News

Featured

Around The Web