अन्ना हजारे फिर भरेंगे हुंकार? नए संगठन 'राष्ट्रीय लोक आंदोलन' का गठन

अन्ना हजारे ने राष्ट्रीय लोक आंदोलन नाम के संगठन का गठन किया है, जिसका ऐलान वह अपने जन्म दिन के मौके पर 19 जून को करने वाले हैं।
 | 
anna hjare
84 वर्षीय अन्ना हजारे राष्ट्रीय लोक आंदोलन संगठन का एलान अपने जन्म दिन 19 जून को करने वाले हैं। यह संगठन भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 19 जून को अन्ना हजारे दिल्ली आ रहे हैं।

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे एक बार फिर हुंकार भरने को तैयार है। दरअसल अन्ना ने नए संगठन 'राष्ट्रीय लोक आंदोलन' का गठन किया है। जिसका ऐलान वो अपने अपने जन्म दिन पर करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 19 जून को अन्ना हजारे दिल्ली आ रहे हैं, जहां वह अपने नए संगठन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

अन्ना का यह संगठन भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करेगा। दरअसल लोकायुक्त कानून में विलंब को लेकर अन्ना ने चेतावनी दी थी और इस मामले में पूरे महाराष्ट्र में आंदोलन का आह्वान किया है। अन्ना ने कहा था कि अगर महाराष्ट्र सरकार ने अगस्त तक ये कानून नहीं बनाया तो पूरे राज्य में आंदोलन चलाया जाएगा। बता दें कि 15 मई को अन्ना ने सीएम उद्धव ठाकरे को इसे बारे में पत्र भी लिखा था।

अन्ना हजारे ने पत्र में कहा था कि महाराष्ट्र सरकार या तो लोकायुक्त कानून लागू करे या सत्ता से हट जाए। उन्होंने कहा कि देश में कुछ राज्यों ने लोकायुक्त कानूनों को मार्गदर्शक सिद्धांतों के अनुसार अधिसूचित कर दिया है, लेकिन महाराष्ट्र में अब तक नहीं हुआ है। अन्ना ने कहा कि 2019 में आंदोलन के बाद देवेंद्र फडणवीस सरकार ने मुझे लिखित आश्वासन दिया था। जिसके बाद मैंने आंदोलन वापस ले लिया था। लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया। फिलहाल 84 वर्षीय अन्ना हजारे 19 जून को दिल्ली आ रहे हैं।

Latest News

Featured

Around The Web