‘24 साल की उम्र में कोई रिटायर होता है?’ अग्निपथ योजना पर राकेश टिकैत ने उठाए सवाल

राकेश टिकैत ने बीजेपी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि ये सरकार धोखा देने वाली सरकार है.
 | 
राकेश टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत ने हाथरस में किसान पंचायत को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अग्निपथ और किसानों के तमाम मुद्दों के लेकर जमकर केन्द्र सरकार का घेराव किया. टिकैत ने सवाल करते हुए कहा कि क्या कभी कोई 24साल की उम्र में रिटायर होता है.

लखनऊ – सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ (Agnipath Scheme) को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने केंद्र से सवाल पूछा है. अग्निपथ योजना को लेकर हमला बोलते हुए टिकैत ने कहा कि क्या कभी कोई 24 साल की उम्र में रिटायर होता है. भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के नेता राकेश टिकैत ने महापंचायत के दौरान यह बयान दिया.

राकेश टिकैत यूपी के हाथरस (Hathras) पहुंचे, जहां उन्होंने मुरसान ब्लॉक के गांव करील में किसान महापंचायत (Kisan Panchayat) को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अग्निपथ और किसानों के तमाम मुद्दों के लेकर जमकर केन्द्र सरकार का घेराव किया. उन्होंने बीजेपी (BJP) की सरकार को धोखा देने वाली सरकार बताया.

राकेश टिकैत ने बीजेपी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि ये सरकार धोखा देने वाली सरकार है. किसान आंदोलन के बाद किसान कमेटी बनाने का वादा किया था, अभी नाटक कर रहे है, सरकार ने कोई कमेटी नही बनाई. यह सरकार साफ झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि अगर किसान एक जुट नही हुए तो तमाम मामलों में किसानों को भारी नुकसान होगा.

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अगर एकजुट नहीं हुए तो भारी नुकसान होगा. चाहे वो बिजली बिल हो, जमीन अधिग्रहण हो, आंदोलन के मुकदमे हो, सभी को एक जुट होना होगा तभी हम अपनी लड़ाइयों को जीत सकेंगे. राकेश टिकैत ने अग्निपथ योजना को लेकर भी बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

टिकैत ने कहा कि युवाओं को चार साल बाद नौकरी छोड़कर क्या काम करने को कहा जाएगा, क्या कभी कोई 24 साल की उम्र में रिटायर होता है. उन्होंने अग्निपथ योजना को गलत स्कीम बताते हुए जेल में बंद युवाओं को तुरंत छोड़ने की मांग की. वहीं दूसरी तरफ खुद पर हुए हमले को लेकर टिकैत ने कहा कि ये लोग धमकी देते रहते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web