यूपी-बिहार और महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद के लिए बीजेपी ने हरी सहनी और अनिल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।
 | 
बीजेपी
बीजेपी ने यूपी के 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित उन सभी मंत्रियों को विधान परिषद भेजने का निर्णय लिया है जो कि अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

यूपी-बिहार और महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि यूपी की 9, महाराष्ट्र की 5 और बिहार की 2 सीटों पर चुनाव होना है। जिसको लेकर बीजेपी की लिस्ट जारी हो चुकी है। बीजेपी ने यूपी के 9 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित उन सभी मंत्रियों को विधान परिषद भेजने का निर्णय लिया है जो कि अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

1

पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद के अलावा, चौधरी भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर मिश्र दयालु, जे पी एस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं यूपी में 13 एमएलसी सीटो के लिए 20 जून को चुनाव होंगे जिसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बता दें कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा योगी सरकार के छह अन्य मंत्री विधान परिषद जाएंगे।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र विधानपरिषद के लिए बीजेपी ने अपने जिन 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की, वो हैं- प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे।

बिहार विधान परिषद के लिए बीजेपी ने हरी सहनी और अनिल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

Latest News

Featured

Around The Web