CBI एफआईआर में दावा,मनीष सिसोदिया के करीबी को शराब कारोबारी ने दिए 1 करोड़

इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू ने मनीष सिसोदिया के करीबी दिनेश अरोड़ा की कंपनी के राधा इंस्ट्रीज के खाते में 1 करोड़ रुपए जमा किए थे।
 | 
मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर में बड़ा दावा किया गया है। इसमें सिसोदिया के करीबी को शराब कारोबारी द्वारा एक करोड़ रुपए दिए जाने की बात कही गई है। एक करोड़ रुपए का भुगतान सिसोदिया के एक सहयोगी द्वारा संचालित कंपनी को किया गया था।

दिल्ली.  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी में बड़ा दावा किया गया है. इसमें कहा गया है कि एक करोड़ रुपये शराब कारोबारी ने सिसोदिया के करीबी को दिए हैं. सिसोदिया के एक सहयोगी द्वारा चलाई जा रही कंपनी को एक करोड़ का भुगतान किया गया।

मनीष सिसोदिया सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, पर्नोड रिकार्ड के पूर्व कर्मचारी मनोज राय, ब्रिंडको स्पिरिट्स के मालिक अमनदीप ढाल और इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू शामिल हैं। पिछले साल नवंबर में लाया गया था। वह आबकारी नीति के क्रियान्वयन में अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल था। बताया गया कि ये लोग अधिकारियों के सहयोग से आबकारी नीति बनाने में शामिल थे।

एजेंसी का आरोप है कि बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे सिसोदिया के बहुत करीबी सहयोगी हैं और शराब माफिया से अधिकारियों तक पैसे पहुंचाने का काम कर रहे थे. सीबीआई का आरोप है कि राधा इंडस्ट्रीज को मैनेज करने वाले दिनेश अरोड़ा को इंडोस्पिरिट्स के समीर महेंद्रू से एक करोड़ रुपये मिले।

सूत्र ने आगे खुलासा किया कि अरुण रामचंद्र पिल्लई समीर महेंद्रू से अधिकारियों को पैसे देने के लिए अनुचित आर्थिक लाभ एकत्र करते थे, जिन्हें विजय नायर के माध्यम से भेजा गया था। इसके अलावा अर्जुन पांडे नाम के शख्स ने समीर महेंद्रू से भी 2 से 4 करोड़ रुपए लिए, जो कि विजय नायर ने दिए थे। अर्जुन पांडे को मनीष सिसोदिया का करीबी बताया जाता है।

बता दें कि सीबीआई की प्राथमिकी में 15 लोगों को नामजद किया गया है और आपराधिक साजिश से संबंधित आईपीसी की धाराओं और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं. सिसोदिया के अलावा अन्य आरोपियों में तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्णा, तत्कालीन उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी, सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर और नौ व्यवसायी और दो कंपनियां शामिल हैं. 

Latest News

Featured

Around The Web