PM मोदी के गुजरात दौरे से पहले कच्छ में सांप्रदायिक हिंसा, युवक की हत्या तोड़फोड़!

स्मृति वन से चार किमी दूर के गांव में हत्या के बाद तोड़फोड़
 | 
Pm modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज के दो दिनी गुजरात दौरे से पहले कच्छ जिले के भुज में सांप्रदायिक हिंसा की खबरें सामने आई हैं। बता दें कि शुक्रवार शाम को गुजरात में भुज के माधापुर गांव में दो समुदायों के बीच तनाव में एक समुदाय के युवक की हत्या कर दी गई।

गांधीनगर.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज दो दिवसीय गुजरात दौरे से पहले कच्छ जिले के भुज में सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आई हैं. बता दें कि शुक्रवार शाम गुजरात के भुज के माधापुर गांव में दो समुदायों के बीच तनाव के चलते एक समुदाय के युवक की हत्या कर दी गई.

शनिवार की सुबह युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। आपको बता दें कि अंतिम संस्कार से लौट रहे लोगों की भीड़ ने एक धर्मस्थल और दूसरे समुदाय की दुकानों पर धावा बोल दिया. फिलहाल भारी पुलिस बल ने स्थिति पर काबू पाया। वहीं, तनाव को देखते हुए एक बड़ी घटना को रोकने के लिए पूरे गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

क्या बात है:

शुक्रवार को माधापुर गांव के रायबाड़ी समुदाय के गांव परेश रायबारी निवासी से विवाद हो गया है. जिसमें सुलेमान नाम के शख्स ने परेश नाम के युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. आरोप है कि शनिवार सुबह युवक का अंतिम संस्कार कर गांव लौट रहे लोगों ने अचानक दूसरे समुदाय के लोगों को निशाना बनाया. सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और स्थिति को नियंत्रित किया। कच्छ पश्चिम के एसपी सौरभ सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी रविवार को मेमोरियल वन भुज और गुजरात भूकंप में मारे गए लोगों की याद में बने संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि माधापुर गांव 'स्मृति वन' से महज चार किलोमीटर दूर है। वहीं पीएम मोदी अपने गुजरात दौरे के दौरान कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कच्छ के अंजार शहर में वीर बालक स्मारक का भी अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के पहले दिन खादी उत्सव को भी संबोधित करेंगे. इस फेस्टिवल का आयोजन साबरमती रिवरफ्रंट पर किया जा रहा है। एलईडी लाइट्स से सजे इस रिवरफ्रंट का डिजाइन काफी आकर्षक है। 

Latest News

Featured

Around The Web