कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन आज, पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव का एलान, दिल्ली में धारा 144 लागू

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सभी कांग्रेसी सांसदों के साथ राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. वहीं सभी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ प्रियंका गांधी पीएम हाउस तक मार्च करेंगी.
 | 
कांग्रेस का आज प्रदर्शन
कांग्रेस आज देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, ‘‘सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता. कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करता रहूंगा. सुन लो और समझ लो!’’

नई दिल्ली - बढ़ती महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ आज कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन का एलान किया है. जानकारी अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सुबह 9.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलेंगे.

जिसके बाद राहुल गांधी कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ सुबह 11 बजे संसद भवन से राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) की तरफ मार्च करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ सुबह 10:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) से पीएम आवास (PM House) की तरफ मार्च करेंगी.

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में गांधी परिवार पर ईडी (ED) के कसते शिकंजे के बीच कांग्रेस आज देश देशव्यापी प्रदर्शन करने जा रही है. वहीं कांग्रेस के पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव के एलान के साथ ही जंतर-मंतर को छोड़कर पूरे नई दिल्ली के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है, ताकि लोग इकट्ठा न हो पाए. इधर, कांग्रेस दफ्तर के बाहर पोस्टर भी लगाए गए हैं.

इससे पहले नेशनल हेराल्डमामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अपना आक्रमक रुख दिखाते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डर नहीं लगता है और उन्हें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता. वे अपना काम देश और लोकतंत्र को बचाना और सद्भाव कायम करना करते रहेंगे.

बता दें कि ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई के तहत दिल्ली में नेशनल हेराल्डकार्यालय में यंग इंडियनकंपनी के परिसर को बुधवार को 'अस्थायी रूप से सील' कर दिया था. वहीं कांग्रेस का यह दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर लिया है.

Latest News

Featured

Around The Web