दिल्ली पुलिस ने फाड़े कपड़े, अपराधी की तरह घसीटा, महिला सांसद के आरोपों पर शशि थरूर ने कही ये बात

शशि थरूर ने कहा, यह किसी भी लोकतंत्र में अपमानजनक है। एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ इस तरह से व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन है।
 | 
शशि थरूर
दिल्ली पुलिस के कथित आचरण की निंदा करते हुए शशि थरूर ने जवाबदेही की मांग की और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कार्रवाई करने का आग्रह किया। सांसद जोतिमणि ने भी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस द्वारा महिला सांसद से बदसलूकी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने प्रतिक्रिया दी है। थरूर ने ने ट्विटर पर कांग्रेस सांसद जोतिमणि का एक वीडियो साझा किया है ट्वीट करते हुए थरूर ने लिखा, "यह किसी भी लोकतंत्र में अपमानजनक है। एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ इस तरह से व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन है, लेकिन लोकसभा सांसद के साथ ऐसा करना एक नया निम्न स्तर है।"


वीडियो में तमिलनाडु के करूर का प्रतिनिधित्व करने वाली जोतिमणि ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और उन्हें एक अपराधी की तरह घसीटा। वहीं जब उन्होंने पीने के लिए पानी मांगा तो पुलिस ने वो तक नहीं दिया। दिल्ली पुलिस के कथित आचरण की निंदा करते हुए शशि थरूर ने जवाबदेही की मांग की और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कार्रवाई करने का आग्रह किया।

वहीं सांसद जोतिमणि ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा, "मेरे साथ बस में 7-8 महिलाएं हैं। हम पानी की गुहार लगाते रहे हैं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। जब हम इसे बाहर से खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे विक्रेताओं को निर्देश दे रहे हैं कि हमें पानी न दें।" इसके साथ ही जोतिमणि ने पुलिस पर बेरहमी से मारपीट और अपराधी की तरह घसीटने का आरोप लगाया।

बता दें कि आज दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सभापति वेंकैया नायडू से उनके आवास पर मुलाकात की। कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति नायडू से आग्रह किया कि वे इस मामले का संज्ञान लेकर उचित कदम उठाएं, क्योंकि सदस्यों के विशेषाधिकार का हनन हुआ है।

Latest News

Featured

Around The Web