नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में ED ने मारा छापा, कुछ दिन पहले सोनिया से हुई थी पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस मामले में सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम दिल्ली के हेराल्ड हाउस पहुंच गई है.
 | 
हेराल्ड हाउस
प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में छापा मारा है. जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारी नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मौजूद हैं और तलाशी अभियान चला रही हैं. मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है.

नई दिल्ली - नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) मामले में अब ईडी ने दिल्ली (Delhi) के हेराल्ड हाउस पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारी नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मौजूद हैं और तलाशी अभियान चला रही हैं. इससे पहले सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi and Sonia Gandhi) से भी इस बारे में पूछताछ की जा चुकी है.

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी की टीम ने दस्तावेजों की तलाश में नेशनल हेराल्ड के ठिकानों पर ईडी के छापे मारे. इस दौरान दस जनपथ पर हुई बैठक के दस्तावेजों की भी तलाश की जा रही है. इसके अलावा खबर है कि नेशनल हेराल्ड केस से जुड़ीं दिल्ली व अन्य अलग-अलग लोकशन पर भी ईडी की टीम पहुंची है. यहां भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

फिलहाल नेशनल हेराल्ड और नवजीवन के ऑफिस हेराल्ड हाउस में छापेमारी (Raids at Herald House) की जा रही है. इससे पहले 27 जुलाई को ही ED ने सोनिया गांधी से करीब 11 घंटे तक सवाल-जवाब किया था. यह पूछताछ 3 दिनों तक चली थी. इस दौरान ED ने सोनिया से हेराल्ड से जुड़े 40 से ज्यादा सवाल पूछे थे.

सोनिया से पहले ED राहुल गांधी से भी 50 घंटे से ज्यादा की पूछताछ कर चुकी है. हालांकि सोनिया गांधी और राहिल गांधी से किए गए पूछताछ पर कांग्रेस जोरदार विरोध कर रही है. फिलहाल जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारी नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मौजूद हैं और तलाशी अभियान चला रही हैं.

Latest News

Featured

Around The Web