EDने हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडियन के दफ्तर को किया सील, मुख्यालय के बाहर पुलिस तैनात

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया है.
 | 
हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडिया ऑफिस को ईडी ने किया सील
नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडिया के ऑफिस को सील कर दिया है. कल ईडी ने इस ऑफिस में तलाशी ली थी जिसके बाद इसको सील कर दिया गया है.

नई दिल्ली - नेशनल हेराल्ड (Nationa Herald Case) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने हेराल्ड हाउस (Herald House) स्थित यंग इंडिया (Young India) के ऑफिस को सील कर दिया है. बता दें कि कल ईडी ने इस ऑफिस में तलाशी ली थी जिसके बाद इसको सील कर दिया गया है. साथ ही ईडी ने निर्देश दिया कि एजेंसी की अनुमति के लिए बिना परिसर न खोला जाए.

वहीं, दिल्ली में AICC मुख्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. यंग इंडियन कंपनी के 38 % शेयर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के पास और इतने ही शेयर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पास हैं. यंग इंडियन ही वो कंपनी है जिसने असोसीटेड जर्नल्स लिमिटेड यानी AJL का टेकओवर किया था.

सूत्रों का कहना है कि जिन सवालों के जवाब सोनिया और राहुल गांधी ने नहीं दिए, उन्हीं सवालों के जवाब ढूंढ़ने के लिए ईडी ने कल ये छापेमारी की थी. ईडी की ये छापेमारी दिल्ली के हेराल्ड हाउस तक ही नहीं रही, दिल्ली के अलावा ईडी ने देश में 12 जगहों पर छापेमारी की. इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी के साथ पूछताछ हो चुकी है.

पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी से ईडी ने सवाल किया था कि एजेएल के अधिग्रहण में 90 करोड़ रुपये के कर्ज का जिक्र क्यों नहीं है और डोटेक्स कंपनी की ओर से दिए गए एक करोड़ रुपये का कर्ज किस रूप में लिया गया था. इसका जवाब देते हुए सोनिया ने कहा कि इन सब बातों की जानकारी उन्हें नहीं है बल्कि मोतीलाल वोरा को थी.

ईडी को शक है कि डोटेक्स कंपनी ने एक करोड़ रुपये का जो लोन यंग इंडिया को दिया है वो मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए दिया गया है. अधिग्रहण में यंग इंडिया कंपनी को एजेएल के 9 करोड़ शेयर मिले. तो वहीं सोनिया और राहुल गांधी ने कहा कि पैसों के लेन-देन का पूरा मामला मोतीलाल वोरा देखा करते थे.

नेशनल हेराल्ड ने अपना लोन चुकाने के लिए कांग्रेस को 90 करोड़ रुपये का लोन दिया था जिसे बाद में पार्टी ने इस लोन को माफ कर दिया था. बता दें कि यंग इंडिया के 4 शेयर होल्डर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस थे. इसमें से सोनिया और राहुल के पास कंपनी की 76 फीसदी हिस्सेदारी थी.

Latest News

Featured

Around The Web