राहुल गांधी को ईडी का नया समन, 13-14 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नया समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने 13-14 जून को पेश होने के लिए बुलाया है।
 | 
राहुल गांधी
नेशनल हेराल्ड केस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नया समन भेजा है। अब ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के लिए नई तिथि 13-14 जून मुकर्रर की है। राहुल गांधी अब 13-14 जून को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं।

 

नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड केस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नया समन भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने 13-14 जून को पेश होने के लिए बुलाया है। जहां तक सोनिया गांधी की बात है तो उन्हें 8 जून को ईडी के सामने पेश होना है। कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, हालांकि वह आठ जून को नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित मनी लांड्रिंग के आरोपों की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगी।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पिछले सप्ताह से नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर रही थीं. इनमें से कुछ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. कांग्रेस अध्यक्ष को भी बुधवार की शाम हल्का बुखार आया और कोविड के कुछ अन्य लक्षण दिखे जिसके बाद जांच कराई गई. जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला। डॉक्टर की सलाह के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष ने खुद को क्वारंटाइन में कर लिया है. बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने चिंता जताई है, ऐसे में हम यह कहना चाहते हैं कि वह ठीक हैं और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है. हम शुभकामनाओं के लिए आभार प्रकट करते हैं’’

बता दें कि दो जून को राहुल गांधी ने ईडी को जानकारी दी थी कि वह विदेश दौरे पर होने के कारण 6 जून को नेशनल हेराल्ड केस मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा था कि ईडी के सामने पेश होने के लिए थोड़ा और वक्त चाहिए। राहुल गांधी की ओर से इस बाबत जानकारी मिलने के बाद ईडी ने पूछताछ के लिए नई तारीख तय की है।

 

Latest News

Featured

Around The Web