बारामूला में फिर एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में आतंकी ढेर हुआ है. उसके पास से भारी मात्रा में असलाह और बारूद बरामद हुए हैं.
 | 
 सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
बारामुला के बिनेर इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. आतंकी की शिनाख्त बारामुला के इरशाद अहमद भट के रूप में हुई है. वह लश्कर से जुड़ा था.

जम्मू कश्मीर –  बारामुला के बिनेर इलाके में फिर सुरक्षाबलो की आतंकियों के साथ मुठभेड़ (Encounter) हुई है. इस मुठभेड़ में एक आतंकी (Terrorist) मारा गया है. इस आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद (Arms and Ammunition) के साथ कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. पुलिस ने मारे गए आतंकी की शिनाख्त बारामुला के इरशाद अहमद भट के रूप में की है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Police) ने बताया है कि तलाशी अभियान (Search Operation) अभी भी चल रहा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मारे गए आतंकी की शिनाख्त बारामुला के इरशाद अहमद भट के रूप में की है, जो मई 2022 से सक्रिय था और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा था. इसके पास से एक एके-47 राइफल, 2 मैगजीन और 30 गोलियां बरामद हुई हैं.

इससे पहले शनिवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक आंतकी मारा गया था और दो जवान जख्मी हो गए थे. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में दो आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद सेना का सर्च ऑपरेशन चलाया गया और इलाके की घेराबंदी कर ली गई.

इसी दौरान फायरिंग शुरू हो गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक आतंकी मारा गया जबकि दो जवानों के भी गोलियां लगी और वो घायल हो गए. इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि बारामूला जिले के करेरी इलाके वानीगाम बाला से जानकारी मिली थी कि यहां आतंकी मौजूद हैं.

इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई की गई. जानकारी के मुताबिक यहां पर एक स्थानीय और एक पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) के छिपे होने की खबर मिली थी. रिहाइशी इलाका होने के चलते सुरक्षा बलों ने संयम बरतते हुए ऑपरेशन को अंजाम दिया.

बारामुला के एसएसपी रईस मोहम्मद भट के अनुसार मारे गए आतंकी की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. मुठभेड़ स्थल से एक एके47 राइफल, तीन मैगजीन और एक पाउच के अलावा अन्य हथियार और असलहा मिला है.

Latest News

Featured

Around The Web