गृह मंत्री अमित शाह आज पटना दौरे पर, बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक का करेंगे समापन

अमित शाह आज पटना के दौरे पर रहेंगे. वह पटना में बीजेपी के सभी मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आज समापन करेंगे.
 | 
अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पटना में होंगे. वे भाजपा के संयुक्त मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यसमिति के दूसरे और अंतिम दिन समापन समारोह को संबोधित करेंगे. शाह दोपहर 1 बजे विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे.

पटना - बिहार (Bihar) में बीजेपी (BJP) के सभी सात मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक (BJP National Executive Meeting) चल रही है. बैठक का आज आखिरी दिन है. इस मौके पर आज गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह (Amit Shah) बैठक में शामिल होंगे और समारोह को संबोधित करेंगे.

पटना के ज्ञान भवन (Patna Gyan Bhavan) में बैठक आयोजित की गई है. गृह मंत्री अमित शाह आज कार्यकारिणी बैठक का समापन करेंगे. जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री शाह दोपहर एक बजे पटना पहुंचेंगे और फिर बैठक को संबोधित करेंगे. शाम को छह से आठ बजे तक उनका अन्य राज्यों के नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रविवार को पटना आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर गांधी मैदान ज्ञान भवन तक कड़ी सुरक्षा रहेगी. बेली रोड, डाकबंगला चौराहा, जेपी गोलंबर व ज्ञान भवन के आसपास जवानों की तैनाती की गयी है. सुरक्षा को लेकर 75 मजिस्ट्रेट और 800 पुलिस बल को लगाया गया है.

जानकारी अनुसार करीब 1 बजे विशेष विमान से गृह मंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और उन्हें बेली रोड होते हुए ज्ञान भवन लाया जायेगा. रात में 10 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ गृह मंत्री शाह दिल्ली के वापस आ जाएंगे. बता दें कि बीजेपी की इस बैठक का उद्घाटन शनिवार को जेपी नड्डा ने किया था.

बीजेपी की इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय महासचिव और पदाधिकारी शिरकत शामिल हैं. पटना में 12 साल बाद बीजेपी के सभी मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से बैठक को संबोधित कर सकते हैं. इस बैठक में बीजेपी के सभी मोर्चों समेत ओबीसी मोर्चा, एससी-एसटी मोर्चा और युवा मोर्चा भी शामिल है.

बीजेपी 2024 के लोक सभा चुनाव की तैयारी के लिए 'मिशन भारत' चला रही है, कहा जा रहा है कि यह बैठक भी पार्टी के इसी मिशन का हिस्सा है. बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने मीडिया को बताया कि देशभर से पार्टी के सभी मोर्चों से 550 पदाधिकारी और नेता दो दिवसीय बैठक में शामिल हो रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री का कार्यक्रम ज्ञान भवन और मौर्या होटल में होने के कारण उस ओर जाने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए दूसरे रूट से जाने की इजाजत दी जायेगी. केंद्रीय गृह मंत्री के पहुंचने से पहले ही गांधी मैदान की ओर जाने वाले वाहनों को दूसरे रूट की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा. कार्यक्रम समाप्ति के बाद ही यातायात सामान्य होगी.

Latest News

Featured

Around The Web