अगर आपकी गाड़ी या बाइक भी है मोडीफाइड तो 15 हजार का चलान! जाने पूरी खबर

गाड़ी में ये मोडिफिकेशन करवाना पड़ेगा भारी, कट सकता है तगड़ा चालान
 | 
बाइक
आफ्टर-मार्केट अलॉय व्हील्स या लेदर सीट कवर्स जैसे कुछ छोटे मॉडिफिकेशन करवाने से नियमों का उल्लंघन तो नहीं होता लेकिन कुछ मोडिफिकेशन यातायात के नियमों को जरूर तोड़ते हैं और पकड़े जाने पर आपको भारी चालान भरना पड़ सकता है. तो आइए जानते हैं कि गाड़ी में कौन से मोडिफिकेशन आपको मुसीबत में डाल सकते हैं.

दिल्ली.  दिल्ली में अब ट्रैफिक नियमों का अच्छे से पालन करने को कहा जा रहा है, साथ ही इसमें सख्ती भी लाई जा रही है, जिससे लोग नियम कम तोड़ते हैं. ऐसे में अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ध्वनि प्रदूषण पर जांच कर रही है, जहां अब वाहन और दोपहिया वाहनों से विस्फोट की आवाज आती है तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस आपके वाहन का साइलेंसर सड़क पर ही खोल देगी.

पुलिस

आपको बता दें कि दिल्ली में अब ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए अलर्ट किया जा रहा है. इसके साथ ही अब सख्त नियम लाए जा रहे हैं, जिसके बाद लोग सड़कों पर अच्छे तरीके से वाहन चला सकते हैं. ऐसे में अगर कोई कार या दोपहिया वाहन की गड़गड़ाहट की आवाज आती है तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस आपके वाहन का साइलेंसर सड़क पर ही खोल देगी. इतना ही नहीं 10 हजार रुपए का चालान भी किया जाएगा।

यह नियम उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपनी बाइक पर मॉडिफाइड साइलेंसर या प्रेशर हॉर्न लगाया है और जब भी पुलिस इसे सड़क पर दौड़ती हुई देखेगी तो मैकेनिक को बुलाकर खुलवा देंगे. आपको यह भी बता दें कि यह अभियान 20 अगस्त से शुरू हुआ है और यह 15 दिनों तक चलेगा और बढ़ते हुए ध्वनि प्रदूषण को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है.

रिपोर्ट्स से पता चला है कि पहले दिन दिल्ली भर में कुल 119 चालान किए गए। जिसमें 71 प्रेशर हॉर्न और 48 मॉडिफाइड साइलेंसर का चालान किया गया है। नई दिल्ली जिले में मॉडिफाइड साइलेंसर के अभियान के पहले दिन कुल सात चालान काटे गए हैं. यूटी 

Latest News

Featured

Around The Web