2013 में एक CM ने कहा था कि जब रुपये की वैल्यू गिरती है तो देश का मान सम्मान गिरता है!

कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने कहा कि मुझे याद आ रहा है कि 2013 के गुजरात सीएम का बयान
 | 
कांग्रेस
भारतीय रुपया (Indian Rupee) पिछले कुछ दिनों से लगातार कमजोर होता जा रहा है। इसी को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। प्रमोद तिवारी ने कहा कि मुझे याद आ रहा है कि 2013 में एक माननीय मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब डॉलर के मुकाबले रुपए की वैल्यू गिरती है, तो देश का मान सम्मान गिरता है। क्या अमृत महोत्सव समाप्त होने से पहले रुपया प्रधानमंत्री की उम्र से नीचे आ जाएगा या नहीं।

दिल्ली. रुपया (Indian Rupee) पिछले कुछ दिनों से लगातार कमजोर होता जा रहा है। इसी को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। प्रमोद तिवारी ने कहा कि मुझे याद आ रहा है कि 2013 में एक माननीय मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब डॉलर के मुकाबले रुपए की वैल्यू गिरती है, तो देश का मान सम्मान गिरता है। क्या अमृत महोत्सव समाप्त होने से पहले रुपया प्रधानमंत्री की उम्र से नीचे आ जाएगा या नहीं। 

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के इस सवाल के जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रमोद तिवारी वरिष्ठ नेता हैं। मैं उनको याद दिलानी चाहती हूं कि तब और अब में बहुत अंतर हैं। उन्होंने कहा कि इस वक्त पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था की हालत खराब है, उसके बावजूद भारत की करेंसी बरकरार है। उन्होंने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध, कोरोना, ओमीक्रॉन इन तमाम व्यवधानों के बावजूद भारत अन्य देशों के मुकाबले मजबूत स्थिति में खड़ा है।

बता दें, रूस-यूक्रेन युद्ध, वैश्विक आर्थिक चुनौतियों, मुद्रास्फीति और कच्चे तेल की ऊंची कीमतों सहित अन्य मुद्दों के मद्देनजर आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान के बाद इस साल की शुरुआत से रुपये में डॉलर के मुकाबले कमजोरी देखी जा रही है।

तिवारी ने कहा है कि आज फर्टिलाइजर, बिजली, पानी, बीज और मजदूरी सब कुछ महंगे हो रहे हैं। जिससे किसानों की लागत भी बढ़ी है लेकिन उन्हें उनकी उपज की सही कीमत ना मिलने ने उनकी आर्थिक हालत बेहद कमजोर हो रही है। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर देश के 61 बड़े पूंजीपतियों के हाथों में देश को आर्थिक गुलामी की ओर धकेलने का भी आरोप लगाया है।

Latest News

Featured

Around The Web