भारतीय वायु सेना ने​ अग्निवीर भर्ती परीक्षा का ​रिजल्ट जारी किया​, ऐसे करें चेक

इंडियन एयरफोर्स ने​ अग्निवीर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं.
 | 
रिजल्ट
एयर फोर्स ने प्रथम चरण की परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई से 31 जुलाई तक किया गया था. जिसके नतीजे जारी कर दिए गए हैं. अब परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो कि 1 दिसंबर 2022 को आयोजित की जाएगी.

नई दिल्ली – सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ के तहत इंडियन एयर फोर्स (​Indian Air Force Agniveer) में अग्निवीरों के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार आधिकारिक साइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. बता दें कि एयर फोर्स ने इस परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई 2022 से किया था.

बता दें कि एयर फोर्स ने प्रथम चरण की परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई से 31 जुलाई तक किया गया था. जिसके नतीजे जारी कर दिए गए हैं. अब परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो कि 1 दिसंबर 2022 को आयोजित की जाएगी. जानकारी के अनुसार इस भर्ती के लिए 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.

एयर फोर्स में अग्निवीर के कुल 3500 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास मांगी गई थी. जबकि उम्मीदवार की आयु की बात करें तो उम्मीदवार का जन्म 29 दिसंबर 1999 और 29 जून 2005 के बीच होना चाहिए.

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जून 2022 से शुरू होकर 5 जुलाई 2022 तक चली थी. बता दें कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को पीएसएल राउंड के लिए बुलाया जाएगा. जिसके आयोजन 01 दिसंबर 2022 को आयोजित किया जाना है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस प्रकार चेक करें.

 सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं. इसके बाद अभ्यर्थी होमपेज पर दिए परिणाम लिंक पर क्लिक करें. अब उम्मीदवार फॉर्म में मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें. फिर उम्मीदवार की स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा. जिसके बाद उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं. और रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web