उपराष्ट्रपति चुनाव- मार्गरेट अल्वा को समर्थन देगी झारखंड मुक्ति मोर्चा, शिबू सोरेन ने किया ऐलान

आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने समर्थन देने का ऐलान किया है.
 | 
जेएमएम
उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है. जेएमएम उपराष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के साथ है. पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि जेएमएम मार्गरेट अल्वा को समर्थन देगी.

रांची - उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है. पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि उपराष्ट्रपति चुनाव 2022 में झारखंड मुक्ति मोर्चा यूपीए के साथ होगी और मार्गरेट अल्वा को समर्थन देगी. पार्टी की ओर से इस बात की जानकारी प्रेस रिलीज जारी करके दी गई है.

पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन की ओर से जारी की गई रिलीज में कहा गया है कि आप अवगत हैं कि आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव में प्रतिपक्ष की ओर से मार्गरेट अल्वा उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं. सम्यक विचारोपरांत पार्टी उप राष्ट्रपति चुनाव में मार्गरेट अल्वा के पक्ष मे मतदान करेंगे. पार्टी की ओर से सभी सांसदों को निर्देश दिया गया है कि वह मार्गरेट अल्वा को अपना वोट दें.

गौर करने वाली बात है कि राष्ट्रपति के चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया था. लेकिन उपराष्ट्रपति के चुनाव में पार्टी ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने का ऐलान किया है. बता दें कि एनडीए की ओर से पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया है.

अभी तक बसपा सुप्रीमो मायावती ने जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का एलान किया है वहीं आम आदमी पार्टी ने मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने का एलान किया है. बता दें कि उपराष्ट्रपति का चुनाव छह अगस्त को होगा. मौजूदा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. छह अगस्त को चुनाव के बाद देश के नये उपराष्ट्रपति 11 अगस्त को शपथ लेंगे.

Latest News

Featured

Around The Web