राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान हुआ क्रैश, 2 पायलटों की मौत, आधा किलोमीटर तक फैला विमान का मलबा

राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश हुआ है. जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग की बड़ी लपटें दिखाई दी हैं.
 | 
मिग विमान क्रैश
राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश हुआ है. मिग क्रैश की सूचना से गांव में अफरातफरी मच गई. बायतु थाना इलाके के भीमड़ा में तेज धमाके के साथ विमान गिरा. आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचने के बाद तुरंत पुलिस-प्रशासन को सूचना दी.

बाड़मेर - राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश हुआ है. गुरुवार रात करीब नौ बजे वायु सेना का मिग क्रैश हो गया. खबर है कि बाड़मेर के भिमडा गांव में मिग क्रैश हुआ है. जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग की बड़ी लपटें दिखाई दी हैं. इस हादसे में 2 पायलटों की मौत की जानकारी मिल रही है. मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई है.

हादसा राजस्थान के बाड़मेर में हुआ है. मिग क्रैश की सूचना से गांव में अफरातफरी मच गई. बायतु थाना इलाके के भीमड़ा में तेज धमाके के साथ विमान गिरा. आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पुलिस-प्रशासन को सूचना दी. करीब आधा किलोमीटर में मिग का मलबा बिखरा हुआ है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें हादसे के बाद घटनास्थल पर विमान के मलबे में आग लगी हुई है. जमीन पर एक पायलट की बॉडी भी दिख रही है व उसका शरीर जला हुआ है. पास ही उसका मोबाइल भी गिरा हुआ है. स्थानीय लोग प्रशासन के साथ रेस्क्यू में लगे हुए हैं.

बता दें कि मिग एमआई-21 बाइसन विमान को भारतीय वायुसेना ने 1960 के दशक में शामिल करना शुरू किया था. भारतीय वायु सेना ने पिछले कुछ वर्षो में विभिन्न हादसों में कई मिग-21 विमान और अन्य विमान खोए हैं. वर्तमान में भारतीय वायुसेना के पास मिग-21 बाइसन के लगभग छह स्क्वाड्रन हैं और एक स्क्वाड्रन में लगभग 18 विमान होते हैं.

पिछले साल 24 दिसंबर को भी भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान शुक्रवार शाम राजस्थान के जैसलमेर के पास क्रैश हो गया. इस हादसे में पायलट विंग कमांडर हर्षित सिन्हा की मौत हो गई. जिस जगह जेट गिरा है, वह सुदासरी डेजर्ट नेशनल पार्क में है और पाकिस्तान बॉर्डर के पास है.

Latest News

Featured

Around The Web