PM मोदी ने दी मीरा बाई चानू को बधाई, देश को आप पर नाज है!

मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने दूसरे दिन वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक दिलाकर भारत के लिए सोना जीतने की शुरुआत कर दी है
 | 
मीराबाई चानू
इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दूसरे दिन (Commonwealth Games 2022 Day 2 Updates) भारत की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने करोड़ों देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 49 किग्रा ग्राम भार वर्ग में खेलों का रिकॉर्ड बनाते हुए देश को पहला स्वर्ण पदक दिला दिया. चानू ने स्नैच वर्ग के अपने पहले प्रयास में 84, दूसरे में 88 किग्रा और तीसरे प्रयास में 90 किलो भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 105 किग्रा भार वर्ग उठाकर कामनवेल्थ खेलों में रिकॉर्ड बना दिया उन्होंने कुल मिलाकर 201 किग्रा भार वजन उठाया. और वह रजत पदक जीतने वाली मॉरीशस (172 किग्रा) रैनीवोसोवा से 29 किग्रा भार वजन आगे रहीं, जो एक बहुत ही बड़ा अंतर रहा. वहीं, कांस्य पदक हन्नाह कैंमिंस्की (171 किग्रा) ने जीता.

दिल्ली - पीएम मोदी ने गोल्डन गर्ल मीरा बाई चानू को बधाई दी है। बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा की देश को आपके उपर नाज है। इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दूसरे दिन (Commonwealth Games 2022 Day 2 Updates) भारत की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने करोड़ों देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 49 किग्रा ग्राम भार वर्ग में खेलों का रिकॉर्ड बनाते हुए देश को पहला स्वर्ण पदक दिला दिया. चानू ने स्नैच वर्ग के अपने पहले प्रयास में 84, दूसरे में 88 किग्रा और तीसरे प्रयास में 90 किलो भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 105 किग्रा भार वर्ग उठाकर कामनवेल्थ खेलों में रिकॉर्ड बना दिया उन्होंने कुल मिलाकर 201 किग्रा भार वजन उठाया. और वह रजत पदक जीतने वाली मॉरीशस (172 किग्रा) रैनीवोसोवा से 29 किग्रा भार वजन आगे रहीं, जो एक बहुत ही बड़ा अंतर रहा. वहीं, कांस्य पदक हन्नाह कैंमिंस्की (171 किग्रा) ने जीता है.

मीराबाई चानू

वहीं, पुरुष वर्ग में वेटलिफ्टिंग के 61 किलो ग्राम भार वर्क में स्नैच राउंड में पुजारी ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने पहले प्रयास में 115 किलो ग्रा, दूसरे प्रयास में 118 किलोग्राम में 113 किलोग्राम भार उठाने में सफल रहे. हालांकि तीसरे प्रयास में वो 120 कीलो ग्राम भारत को उठाने में असफल रहे हैं. इससे पहले भारत के लिए खुशखबरी तब आई, भारत के संकेत सरगर ने 55 किग्रा भारोत्तोलन में सिल्वर पदक जीतकर कमाल कर दिया, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को यह पहला मेडल मिला है. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए 22वें राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम स्पर्धा में शनिवार को ग्रुप ए के दूसरे मैच में श्रीलंका को 5 . 0 से हराया.


पाकिस्तान को 5 . 0 से हराने के बाद भारत ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करके एक मैच बाकी रहते क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.इसके अलावा मुक्केबाजी में रात स्टार मुक्केबाज लवलीना बोरगोहैन ने 70 किग्रा भार वर्ग में न्यूजीलैंड की निकोलसन को 5-0 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली है. 

चानू ने स्नैच वर्ग के अपने पहले प्रयास में 84, दूसरे में 88 किग्रा और तीसरे प्रयास में 90 किलो भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 105 किग्रा भार वर्ग उठाकर कामनवेल्थ खेलों में रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने कुल मिलाकर 201 किग्रा भार वजन उठाया।स्टार भारोत्तोलन में कॉमनवेल्थ खेलों में रिकॉर्ड बनाते हुए इस संंस्करण में पहला स्वर्ण पदक भारत को दिला दिया।

Latest News

Featured

Around The Web