तंदूरी चिकन के बाद मच्छरदानी, राज्यसभा से निलंबित सांसदों के विरोध प्रदर्शन की नई तस्वीर

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह संसद के गेट के बाहर मच्छरदानी के अंदर लेटे हुए दिखे, वहीं महुआ मोइत्रा ने भी संसद भवन परिसर के बाहर रात गुजारी.
 | 
निलंबित सांसदों का 50 घंटे का रिले धरना
एक दिन पहले सांसदों की चाय से लेकर नाश्ते फिर लंच और डिनर के बारे में खबर और तस्वीर सामने आई थी. अब गुरुवार रात की तस्वीर सामने आई है. इसमें विपक्षी सांसद मच्छरदानी लगाकर सोए हुए दिख रहे हैं. सामने पंखे भी लगे है.

नई दिल्ली – महंगाई, बेरोजगारी पर हंगामे के बाद राज्यसभा से निलंबित सांसदों का 50 घंटे का प्रदर्शन जारी है. जिसमें सभी सांसदों ने रात संसद में ही गुजारी. विपक्ष के सांसद संसद भवन के बाहर डटे हुए हैं. बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू हुआ उनका यह प्रदर्शन आज दोपहर एक बजे खत्म होगा.

सांसदों के विरोध प्रदर्शन के दौरान उनकी कई तस्वीरें और खबरें सामने आ रही हैं. एक दिन पहले सांसदों की चाय से लेकर नाश्ते फिर लंच और डिनर के बारे में खबर और तस्वीर सामने आई थी. अब गुरुवार रात की तस्वीर सामने आई है. इसमें विपक्षी सांसद मच्छरदानी लगाकर सोए हुए दिख रहे हैं. सामने पंखे भी लगे हैं.

1

तस्वीर में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सोते हुए दिखाई दे हैं. धरना देने वाले सांसदों में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी शामिल थे. जिन्होंने अपने साथी सांसदों के साथ संसद भवन परिसर में ही रात गुजारी. तस्वीर में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सुष्मिता देव और मौसम बेनजीर नूर भी दिखाई दे रहे हैं.

2

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी लगातार निलंबन के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं. महुआ मोइत्रा ने भी संसद भवन परिसर के बाहर बैठकर धरना दिया और रात वहीं गुजारी. राज्यसभा से निलंबित सांसदों ने हाथों में बैनर लिए संसद परिसर में प्रदर्शन किया. इस दौरान सांसदों ने महंगाई, जीएसटी और सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठाया.

3

एक दिन पहले कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने एक वीडियो ट्वीट किया था. इसमें एक सांसद के हाथ में मच्छर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है, उस रात धरना दे रहे सांसद मच्छरों से परेशान दिखे. जैसे-तैसे मॉर्टिन जलाकर उन्होंने रात बिताई, लेकिन अगले ही दिन उनके लिए मच्छरदानी की व्यवस्था की गई.

4

सांसदों के धरने के लिए खास भोजन की व्यवस्था की जा रही है. इसमें दही-चावल, इडली-सांभर, चिकन तंदूरी से लेकर गाजर का हलवा और फल शामिल हैं. धरने में बैठे लोगों के लिए भोजन की जिम्मेदारी के लिए विपक्षी दलों ने एकजुटता और राजनीतिक प्रदर्शन के रूप में ड्यूटी रोस्टर भी बनाया है. यह रोस्टर अब वॉट्सएप ग्रुप्स में खूब प्रसारित किया जा रहा है.

5

सोमवार और मंगलवार को निलंबित किए गए सांसदों में टीएमसी के सात, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के छह, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के तीन, भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी मार्क्सवादी (सीपीआईएम) के दो और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई), आम आदमी पार्टी (आप) के एक-एक सांसद शामिल हैं.

Latest News

Featured

Around The Web