NHAI ने 105 घंटे में बना दी 75 KM लंबी सड़क, गिनीज बुक में दर्ज हुआ रिकार्ड

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की उपलब्धि को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल किया गया है।
 | 
nitin gadkari
एनएचएआई ने 105 घंटे 33 मिनट में NH-53 पर अमरावती से अकोला के बीच सिंगल लेन में 75 किलोमीटर कंक्रीट रोड का निर्माण किया है। सड़क का निर्माण राज पाथ इन्फ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम ने किया है।

नई दिल्ली : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सड़क निर्माण के मामले में विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। इस रिकॉर्ड को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल भी कर लिया गया है। दरअसल एनएचएआई ने सिर्फ 105 घंटे में 75 किमी लंबा हाईवे बनाकर रिकार्ड बनाया है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस उपबल्धि की जानकारी दी।

1

नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि महाराष्ट्र में अमरावती से अकोला के बीच नेशनल हाइवे-53 पर राज पाथ इनफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम ने 3 जून से 7 जून के बीच 75 किलोमीटर लंबी सड़क तैयार कर दी। गडकरी ने अपने ट्वीट में कई तस्वीर और गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड का सर्टिफिकेट भी शेयर किया है।

2

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, 'भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत NHAI ने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने प्रमाणित किया गया है।गडकरी ने इंजीनियर्स और श्रमिकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इन्होंने इस असाधारण उपलब्धि को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की है।

2

सड़क को बनाने में 800 कर्मचारियों, 720 मजदूरों और कई कंसल्टेंट ने लगातार काम किया। इस सड़क निर्माण का काम 3 जून को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर शुरू हुआ था जो 7 जून को शाम 5 बजे पूरा हुआ। बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड कतर के नाम था। साल 2019 में 27 फरवरी को लोक निर्माण प्राधिकरण (PWD) ने सबसे तेज 22 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था। 

Latest News

Featured

Around The Web