15 अगस्त से पहले NIA ने पकड़ा ISIS का संदिग्ध आतंकी, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

एनआईए ने बताया कि पकड़े गए इस आतंकी का नाम मोहसिन अहमद है. वह मौजूदा समय में दिल्ली के बटला हाउस में रह रहा था.
 | 
एनआईए
जामिया के छात्रों की सूचना के आधार पर NIA ने संदिग्ध आतंकी मोहसिन अहमद को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. आरोपों के मुताबिक आतंकी मोहसिन अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद अपने कमांडरों को क्रिप्टो करेंसी के जरिए पैसे भेजता था.

नई दिल्ली - स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली से ISIS के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानि आईएसआईएस से जुड़े इस आतंकी का नाम मोहसिन अहमद है. जो बिहार का रहने वाला है लेकिन फिलहाल दिल्ली के बटला हाउस में रह रहा था.

15 अगस्त से पहले आतंकी की गिरफ्तारी को एनआईए की बड़ी सफलता माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बाटला हाउस से पकड़ा गया आतंकी मोहसिन ISIS का एक्टिव मेंबर है. NIA ने आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. मोहसिन अहमद पर आरोप है कि उसने आईएसआईएस के लिए भारत में फंडिंग की है.

1

NIA ने जानकारी दी है कि पकड़ा गया ISIS का संदिग्ध आतंकी ऑनलाइन के माध्यम से और जमीनी तौर पर ISIS से जुड़ी गतिविधियों में शामिल था. इसी मामले में उसकी गिरफ्तारी की गई है. मोहसिन आतंकी संगठन के लिए देश-विदेश से फंड इकट्ठा कर उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया और ISIS के प्रभाव वाले अन्य देशों में भेजता था. यह फंड व ISIS समर्थन करने वालों से लेता था.

Latest News

Featured

Around The Web