'नुपुर शर्मा उदयपुर हिंसा की जिम्मेदार नहीं', SC के फैसले पर बोले डच सांसद

नीदरलैंड के दक्षिणपंथी राजनेता और सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपुर शर्मा का बचाव किया है.सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद वाइल्डर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.
 | 
 गीर्ट वाइल्डर्स
नीदरलैंड के दक्षिणपंथी राजनेता और सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपुर शर्मा का बचाव किया है.सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद वाइल्डर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने कहा कि नुपुर शर्मा कन्हैयालाल की हत्या के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और उन्हें किसी भी हालत में माफी नहीं मांगनी चाहिए.

नई दिल्ली - भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के लिए नुपूर शर्मा को विवादित बयान देने के लिए फटकार लगाई है. वहीं नीदरलैंड के सांसद गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने सुप्रीम कोर्ट के जज सूर्य कांत की टिप्पणी के बाद फिर एक बार भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन किया है.

गीर्ट वाइल्डर्स ने नूपुर शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि वह किसी भी चीज के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और उन्हें पैगंबर मोहम्मद के बारे में सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए. मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं. पैगंबर के बारे में सच बोलने के लिए उन्हें कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए. वह उदयपुर हिंसा के लिए जिम्मेदार नहीं है.

डच सांसद ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं. मुहम्मद के बारे में सच बोलने के लिए उन्हें (नूपुर को) कभी माफी नहीं माँगनी चाहिए. वो उदयपुर घटना के लिए जिम्मेदार नहीं हैं. उदयपुर घटना के लिए कट्टरपंथी असहिष्णु जिहादी मुस्लिम जिम्मेदार हैं और कोई नहीं. नुपुर शर्मा एक हीरो हैं.'

इससे पहले भी डच सांसद ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि 'यह बहुत हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं. भारत क्यों माफी मांगे?' आगे विल्डर्स ने भारतीयों को सलाह दी कि वह नुपूर शर्मा का बचाव करें.

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी से जुड़े नुपुर शर्मा मामले में कड़ा रुख अपनाया. कोर्ट ने नुपुर के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर सख्त नाराजगी प्रकट की. तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि उसके बयान से देश उबल गया है. कोर्ट ने नुपुर से टीवी पर आकर माफी मांगने को भी कहा. 

Latest News

Featured

Around The Web