राष्ट्रपति विवाद पर बीजेपी ने कहा- देश से माफी मांगे कांग्रेस, अधीर रंजन बोले- चूक हो गई

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस खुद अधीर रंजन के राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु पर दिए बयान को लेकर माफी मांगे.
 | 
अधीर रंजन चौधरी
बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस आदिवासी और गरीब, महिला विरोधी है. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस खुद अधीर रंजन के राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु पर दिए बयान को लेकर माफी मांगे. इसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनसे चूक हो गई है.

नई दिल्ली - राष्ट्रपति को लेकर कांग्रेस नेता  अधीर रंजन चौधरी ने कल अशोभनीय बयान दिया था जिसके बाद से बीजेपी लगातार उनपर हमलावर है. वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी (BJP) नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर लोकसभा (Loksabha) में भी करारा हमला बोला.

स्मृति ईरानी ने कहा कि, सोनिया जी आपने द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) के अपमान को मंजूरी दी है. उन्होंने लोकसभा में कहा है कि सोनिया गांधी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन महिला के अपमान को मंजूरी दी है. हालांकि बाद में लोकसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया लेकिन उससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में मौजूद थीं.

इस विवाद के बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने राष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी को लेकर माफी मांगने से इंकार किया है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. मेरे मुंह से गलती से राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द निकला, मैं राष्ट्रपति का पूरा सम्मान करता हूं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पर दिए बयान पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि इस पर माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. मेरे मुंह से राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द निकला, अब अगर आप मुझे इसके लिए फांसी देना चाहते हैं, तो आप दे सकते हैं. उन्होंने भाजपा पर मामले को तूल देने का भी आरोप लगाया.

दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन के राष्ट्रपति पर दिए बयान को लेकर बीजेपी ने लोकसभा में इसका जोरदार तरीके से विरोध किया. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस आदिवासी और गरीब, महिला विरोधी है. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस खुद अधीर रंजन के राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु पर दिए बयान को लेकर माफी मांगे.

इसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनसे चूक हो गई है. हंगामे के चलते लोकसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि कांग्रेस और उसके नेता अधीर रंजन चौधरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी पर राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए.

ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू को कठपुतली कहा था और अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्नी के रूप में संबोधित किया. कांग्रेस के नेता ने ये घृणित काम किया है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने सोनिया जी की अध्यक्षता में ये संस्कार और मूल्यविहीन एवं संविधान को चोट पहुंचाने वाला काम किया है.

उन्होंने आगे कहा, अधीर रंजन चौधरी ने ये जानते हुए भी कि ये संबोधन भारत के हर मूल्य, हर संस्कार के विरुद्ध है फिर भी उन्होंने द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्र की पत्नी के रुप में संबोधित किया. संसद में और सड़क पर कांग्रेस और उनके नेताओं को देश की प्रथम नागरिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी और देश से माफी मांगनी चाहिए.

Latest News

Featured

Around The Web