CM पुष्कर सिंह धामी की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, जानिए क्या कहा?

पीएम मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को चंपावत उपचुनाव में भारी मतों से जीत हासिल करने पर बधाई दी और कहा कि मुझे विश्वास है वो और मेहनत से काम करेंगे।
 | 
चंपावत उपचुनाव
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में रिकार्ड जीत दर्ज करते हुए अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार से अधिक मतों से पराजित किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत दर्ज करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी। चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस की प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को पछाड़ते हुए बड़ी जीत हासिल की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर धामी को बधाई दी और विश्वास जताया कि इस पहाड़ी प्रदेश की प्रगति के लिए वह और कड़ी मेहनत से काम करेंगे।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया और लिखा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को चंपावत से जीत के लिए बधाई। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि धामी उत्तराखंड की प्रगति के लिए और भी ज्यादा मेहनत करेंगे। मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं।

बता दें कि चंपावत उपचुनाव में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 55,025 मतों के अंतर से जीत हासिल की। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन धामी स्वयं खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। हार के बावजूद पार्टी ने धामी पर भरोसा जताया और उन्हें दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी। छह माह के अंदर उनका विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना जरूरी था। इसके लिए चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। उनके इस्तीफे से खाली हुई चंपावत सीट पर उपचुनाव हुआ।

चंपावत उपचुनाव में सीएम पुष्कर ने वोटों की गिनती के पहले ही राउंड में बढ़त बना ली थी। 13 चरणों में हुई मतगणना के बाद धामी ने कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को भारी मतों से हरा दिया। बीजेपी उम्मीदवार सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 54 हजार 121 वोटों से जीत दर्ज की।

Latest News

Featured

Around The Web