आज फिर नहीं चल पाई संसद, दोनों सदन कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में न के बराबर काम हो सका. अब सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर महंगाई पर बहस से भागने का आरोप लगा रहे हैं.
 | 
विपक्ष का हंगामा
दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी महंगाई के मुद्दे की भेंट चढ़ गई. लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में न के बराबर काम हो सका. अब सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर महंगाई पर बहस से भागने का आरोप लगा रहे हैं.

नई दिल्ली - मॉनसून सत्र (Monsoon Session 2022) के पहले दिन से ही महंगाई को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार (Modi Governments) को घेरने की कोशिश कर रहा है. आज भी दोनों सदनों की कार्यवाही महंगाई के मुद्दे की भेंट चढ़ गई. लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में न के बराबर काम हो सका. अब सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर महंगाई पर बहस से भागने का आरोप लगा रहे हैं.

इस बीच सरकार ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कोरोना (Covid-19) से पीड़ित हैं और उनके स्वस्थ होने के बाद महंगाई पर चर्चा की जाएगी. बता दें कि विपक्ष के हंगामे के कारण गुरुवार तक के लिए दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. विपक्षी सदस्य महंगाई और जीएसटी हटाने की मांग कर रहे है.

संसद में महंगाई के मुद्दे पर संग्राम जारी है. बुधवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने के पहले कांग्रेस और बाकी विपक्षी दलों के नेता संसद में मौजूद गांधी प्रतिमा के सामने गैस सिलिंडर दूध, दही, गुड़, पोहा, गेहूं और मखाना जैसी आम जरूरत की चीजें लेकर पहुंचे. सभी सांसद जरूरी चीजों पर जीएसटी लगाने और कुछ अन्य चीजों पर जीएसटी की दरें बढ़ाने का विरोध कर रहे थे.

वहीं कुछ सांसद इन चीजों को लेकर सदन के भीतर चले गए. सरकार ने विपक्ष के सामने प्रस्ताव दिया है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कोरोना (Corona) से पीड़ित है और उनके ठीक होते ही महंगाई पर चर्चा करवाई जाएगी. हालांकि फिलहाल ये गतिरोध खत्म होता नहीं दिख रहा है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, आवश्यक वस्तुओं पर जो GST बढ़ाया गया है उससे देश के गरीबों पर, मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों पर बहुत बड़ी मार पड़ी है. देश के लिए यह बहुत बड़ा मुद्दा है इसलिए हम सदन में इस विषय पर नियम 67 के तहत चर्चा करना चाहते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web