नीति आयोग की बैठक से खुश पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दिया बड़ा बयान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले तीन साल में बैठक में पंजाब से कोई सीएम नहीं आया.
 | 
सीएम भगवंत मान और पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को नीति आयोग की बैठक हुई. जिसमें कई राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री पहुंचे थे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मीटिंग अटेंड करने दिल्ली पहुंचे थे.

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली में 7 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग (NITI Aayog) की सातवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई. इस बैठक में कई राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया. वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी इस बैठक शामिल हुए. बैठक के बाद मान ने बताया कि सीएम बनने के बाद यह मेरी पहली बैठक थी.

सीएम मान ने बैठक में शामिल होने के बाद कहा कि आज नीति आयोग की सातवीं बैठक थी. इस दौरान मैंने किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की मांग सहित राज्य से जुड़े मुद्दों को पीएम मोदी (PM Modi) के सामने रखा. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि, "ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले तीन साल में पंजाब से कोई नहीं आया.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि, हमारे पूर्व के सीएम आराम की जिंदगी जी रहे थे. आज मैं डिटेल में होमवर्क करके आया था, विस्तार से मैंने पंजाब के मसलों को नीति आयोग के सामने रखा. उन्होंने कहा कि हम गेहूं और चावल के चक्रव्यूह में फंस गए हैं. हमारा जल स्तर खतरनाक स्तर यानी 500-600 फूट नीचे जा चुका है.

सीएम मान ने कहा कि, पंजाब के 150 में से 117 जोन डार्क जोन में हैं. हम बहुत कुछ उगा सकते हैं, हमारी धरती उपजाऊ है, लेकिन हमें उस पर एमएसपी नहीं मिल रही. हम किसानों के लिए एमएसपी की मांग करते हैं. एमएसपी से किसान दूसरी फसल लगाएगा और उसे उतना ही फायदा होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो इस बैठक से खुश हैं उन्होंने सभी मुद्दों पर बात की.

भगवंत मान ने आगे कहा कि वह बैठक से खुश हैं. बैठक में सभी सीएम ने अपनी बात रखी. प्रधानमंत्री हमारे साथ सुबह 10 बजे से शाम लगभग 4:15 बजे तक बैठे और हमने सुझाव दिए. पीएम ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को सुना. इसके साथ ही मान ने बताया कि उन्होंने G20 शिखर सम्मेलन के लिए अमृतसर का नाम विदेश मंत्री के सामने रखा.

Latest News

Featured

Around The Web