पाकिस्तान को लगा झटका, ये दिग्गज गेंदबाज टीम से बाहर! जानें

पाकिस्तान को लगा झटका, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को शिकार बना चुका गेंदबाज बाहर
 | 
पाकिस्तान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है। उसके स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट के बाद मेडिकल टीम ने उन्हें 4 से 6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इसी वजह से शाहीन अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। शाहीन शाह अफरीदी को श्रीलंका दौरे पर घुटने में चोट लगी थी।

दुबई. एशिया कप 2022 शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. उसके स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एशिया कप और घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट के बाद मेडिकल टीम ने उन्हें 4 से 6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इसी वजह से शाहीन अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका दौरे के दौरान शाहीन शाह अफरीदी के घुटने में चोट लग गई थी।

Pak team

शाहीन शाह अफरीदी के आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 अंतर्राष्ट्रीय त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए वापसी की उम्मीद है। पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नजीबुल्लाह सौमरो ने कहा, 'मैंने शाहीन से बात की है। वह इस खबर से बहुत परेशान हैं, लेकिन वह एक बहादुर युवक हैं। उन्होंने अपने देश और टीम की सेवा के लिए मजबूती से वापसी करने का संकल्प लिया है।

डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो ने यह भी कहा, 'शाहीन का रॉटरडैम में रिहैबिलिटेशन चल रहा है। उनकी चोट में सुधार हो रहा है, लेकिन यह भी साफ है कि उन्हें अभी और समय की जरूरत होगी। उनके अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में शाहीन के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके।" रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद शाहीन पाकिस्तान टीम में बने रहेंगे। . पीसीबी जल्द ही एशिया कप के लिए शाहीन की जगह चुने गए खिलाड़ी की घोषणा करेगा।

शाहीन शाह अफरीदी का एशिया कप से बाहर होना भी पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह भारत के खिलाफ मैच में अपनी टीम के लिए 'ट्रम्प कार्ड' साबित हो सकते थे. शाहीन ने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। फिर उन्होंने भारत के तीनों स्टार बल्लेबाजों रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के विकेट लिए।

उस मैच में शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए थे। शाहीन की घातक गेंदबाजी और बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में पहली बार भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रहा था.

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर। 

Latest News

Featured

Around The Web