सोनिया गांधी के साथ 'दुर्व्यवहार' ! कांग्रेस ने स्पीकर को पत्र लिख कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आज बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ खराब व्यवहार किया. उन्हें चोट भी लग सकती थी.
 | 
सोनिया गांधी
कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सामने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ हुए 'अपमानजनक व्यवहार' का मुद्दा उठाया है. अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेजने की मांग की.

 

नई दिल्ली – राष्ट्रपति पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की अपमानजनक टिप्पणी को लेकर आज लोकसभा में हंगामा हुआ. जिसके बाद स्मृति इरानी और सोनिया गांधी के बीच नोकझोंक हुई जिस पर अब हंगामा शुरू हो गया है. एक तरफ बीजेपी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर आरोप लगाए तो वहीं अब कांग्रेस (Congress) का कहना है कि सोनिया गांधी के साथ 'दुर्व्यवहार' हुआ है.

कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सामने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  के साथ हुए 'अपमानजनक व्यवहार' का मुद्दा उठाया है. अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) सहित कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बीजेपी सांसदों पर आरोप लगाते हुए इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेजने की मांग की.

कांग्रेस सांसदों ने पत्र में कहा कि सदन के स्थगित होने पर, जब सोनिया गांधी और अन्य नेता बाहर जा रहे थे तो बीजेपी सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी. जब सोनिया गांधी इस मामले को लेकर रमा देवी के साथ बात कर रही थीं तो और भी कई सदस्य वहां आ गए और कांग्रेस अध्यक्ष को घेर लिया. इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी के साथ दुर्व्यवहार किया.

कांग्रेस का कहना है कि सोनिया गांधी को चोट भी लग सकती थी. कांग्रेस ने बताया कि कुछ महिला कांग्रेस सांसदों ने सोनिया गांधी को किसी तरह वहां से निकाला. इसके साथ ही कांग्रेस ने दुर्व्यवहार करने वाले सांसदों को निलंबित करने की मांग की. बता दें कि आज लोकसभा की कार्यवाही के दौरान अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए विवादित बयान पर काफी हंगामा हुआ था.

दरअसल बीते दिन अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए राष्ट्रपत्नी शब्द का इस्तेमाल किया था. इसी को लेकर आज सदन में कांग्रेस और बीजेपी के सांसदों के बीच जमकर गहमागहमी हुई. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा कि, सोनिया गांधी ने देश की राष्ट्रपति के अपमान को मंजूरी दी है.

वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि स्मृति ईरानी की शह पर बीजेपी सांसदों ने महिला गौरव और मर्यादाओं को कलंकित किया. उन्होंने सोनिया गांधी के साथ अपमानजनक दुर्व्यवहार किया, उन्हें चोट भी लग सकती थी. कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि, "आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा अत्याचार और अपमानजनक व्यवहार, लेकिन क्या उन्हें अध्यक्ष द्वारा निकाला जाएगा? क्या नियम केवल विपक्ष के लिए हैं?"

Latest News

Featured

Around The Web