ट्रैक्टर मजबूत करें, तिरंगा लगाएं, जल्द होगा आंदोलन का ऐलान! राकेश टिकैत का पूरा भाषण जानिए?

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की तानाशाही नीतियों के सामने किसान नहीं झुकेगा। पूरा भाषण जानें
 | 
राकेश टिकैत
केंद्र सरकार की वादाखिलाफी से गुस्साए किसान एक बार फिर आंदोलन के लिए तैयार हैं और वे कभी भी सड़कों पर उतर सकते हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी साफ कर दिया कि किसान सरकार की तानाशाही के सामने नहीं झुकेगा और एक बार फिर बड़ा आंदोलन होगा। उन्होंने किसानों का आह्वान किया कि वे अपने ट्रैक्टर मजबूत करें और हर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाएं। अब किसी भी दिन आंदोलन का ऐलान हो सकता है।

बागपत. बागपत में टीकरी-सूजती चौराहे पर दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण की गई जमीन के मुआवजे को लेकर होने वाली समस्याओं को दूर नहीं करने पर बुधवार को किसानों की महापंचायत हुई। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को कमजोर समझने की सरकार भूल नहीं करे, क्योंकि किसान अपना हक लेना जानता है। सरकार ने दिल्ली में किसानों के साथ धोखा किया था। किसान संसद पर जाना चाहते थे, लेकिन उनको लालकिले पर लेकर गए। इस तरह सरकार भटकाने का काम करती रहेगी, लेकिन किसानों को सरकार के षड्यंत्रों को समझना होगा। 

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की तानाशाही नीतियों के सामने किसान नहीं झुकेगा। सरकार की इन नीतियों के खिलाफ किसान बड़ा आंदोलन शुरू करेगा। इसलिए अपने ट्रैक्टर मजबूत करें। जिस तरह सरकार हर घर तिरंगा की बात करती है, तो किसान भी हर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाए। क्योंकि भूमि अधिग्रहण और एमएसपी समेत अन्य मुद्दों को लेकर जल्द आंदोलन होगा। 

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का किसान संगठन विरोध करेगा और 7 से 14 अगस्त तक देशभर में बैठक की जाएगी। जिसमें सेवानिवृत्त फौजियों को साथ लेकर अग्निपथ योजना के नुकसान के बारे में बताया जाएगा। अग्निपथ पर ज्ञान देने वाले पहले अपनी सरकारी नौकरी छोड़े, तब अग्निपथ पर बात करें। यह योजना बिलकुल भी देश हित में नहीं है।

​​​​​​राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की धोखेबाजी से गुस्साए किसान एक बार फिर आंदोलन के लिए तैयार हैं और वे कभी भी सड़कों पर उतर सकते हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी साफ कर दिया कि किसान सरकार की तानाशाही के सामने नहीं झुकेगा और एक बार फिर बड़ा आंदोलन होगा। उन्होंने किसानों का आह्वान किया कि वे अपने ट्रैक्टर मजबूत करें और हर ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाएं। अब किसी भी दिन आंदोलन की घोषणा हो सकती है।

Latest News

Featured

Around The Web