आजादी के जश्न पर दिल्ली में ये रास्ते रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले ले लें पूरी जानकारी

अगर आप दिल्ली में रहते है और 15 अगस्त को जरूरी या ऑफिस के काम से अपने वाहन से कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है.
 | 
दिल्ली ट्रैफिक
स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे. ऐसे में राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद किया गया है. लाल किले के चारों ओर जाने की अनुमति सिर्फ अधिकृत वाहनों को होगी.

नई दिल्ली – अगर आप दिल्ली में रहते है और 15 अगस्त को जरूरी या ऑफिस के काम से अपने वाहन से कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल भारत आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. 15 अगस्त यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दिल्ली में लाल किले (Red Fort) पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद देश को संबोधित करेंगे.

पीएम के संबोधन के दौरान राजधानी में कई मार्गों पर आवाजाही बंद रहेगी. जिसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई ऐसे रूट बनाए हैं जो नियमित यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. लाल किले के चारों ओर जाने की अनुमति सिर्फ अधिकृत वाहनों को होगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में यातायात की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए कई सड़कों पर प्रतिबंध लगा दिया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले का क्षेत्र आम जनता के लिए 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा. यहां से पीएम मोदी अपना स्वतंत्रता दिवस का भाषण देंगे. इसके अलावा आम जनता के लिए सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे 8 सड़के बंद की गई है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार नेताजी सुभाष मार्ग दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक, लोथियन रोड जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल तक, एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक, चांदनी चौक रोड फाउंटेन चौक से लाल किला तक, निषाद राज मार्ग रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक रास्ते बंद रहेंगे.

वहीं एस्प्लेनेड रोड और इसकी लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर सलीमगढ़ बाईपास तक आउटर रिंग रोड, इन सभी सड़कों को बंद किया गया है. वहीं एडवाइजरी में कहा गया कि कौरिया पुल, लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली बसें आईएसबीटी पुल (युधिष्ठिर सेतु) से गुजरेंगी.

वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा, लोनी, सिंघू, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंडी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालंदी कुंज, झरोड़ा, भोपुरा, लाल कुआं, पुल प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर पर कमर्शियल व निजी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. ये रोक रविवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 11 बजे तक रहेगी.

Latest News

Featured

Around The Web