हर घर तिरंगा अभियान में 60 करोड़ के तिरंगे खरीदे गए!

एक जुलाई से 15 अगस्त के बीच विभिन्न सरकारी विभागों और राज्यों द्वारा 60 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के 2.36 करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गए
 | 
तिरंगा
आनलाइन मंच जीईएम पर एक जुलाई से 15 अगस्त के बीच विभिन्न सरकारी विभागों और राज्यों द्वारा 60 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य के 2.36 करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गए है।आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इन झंडों की खरीदारी हर घर तिरंगा अभियान के लिए की गई है।

दिल्ली.  सार्वजनिक खरीद के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म GeM पर 1 जुलाई से 15 अगस्त के बीच विभिन्न सरकारी विभागों और राज्यों द्वारा 60 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 2.36 करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गए हैं। अभियान के लिए किया गया।

सरकारी खरीदारों के लिए एक खुला और पारदर्शी खरीद मंच बनाने के लिए 9 अगस्त, 2016 को वाणिज्य मंत्रालय द्वारा सरकार का ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) लॉन्च किया गया था। इस प्लेटफॉर्म पर केंद्रीय और राज्य मंत्रालयों, विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों, स्वायत्त संस्थानों और स्थानीय निकायों जैसे सभी सरकारी खरीदारों द्वारा खरीद की जा सकती है। GeM के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीके सिंह ने कहा कि एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म होने के कारण, GeM के लिए वेंडरों को तेजी से कनेक्ट करना और ऐसे उत्पाद के लिए बड़ी आवश्यकताओं को पूरा करना संभव हो गया, जिसका इतने बड़े पैमाने पर खरीद का कोई पूर्व इतिहास नहीं था।

उन्होंने कहा कि खरीद प्रक्रिया सुचारू और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए हमने खरीद इकाइयों के साथ लगातार बातचीत की है। गौरतलब है कि 22 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घरों में तिरंगा फहराकर तिरंगा अभियान को मजबूत करने का आह्वान किया था. GeM प्लेटफॉर्म पर राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री के लिए 4,159 विक्रेताओं ने पंजीकरण कराया था। 

Latest News

Featured

Around The Web