मध्य प्रदेश में लॉ के एग्जाम में खुलकर नकल वीडियो वायरल हुआ

शिवराज के सूबे में धड़ल्ले से नकल
 | 
शिवराज
मध्य प्रदेश के रीवा से हैरान कर देने वाला वीडिया सामने आया है। बता दें कि रीवा में एक लॉ कॉलेज में एलएलबी की परीक्षा में धड़ल्ले से नकल करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो चाकघाट के निजी बघेड़ी टीडी महाविद्यालय का बताया जा रहा है। जिसको लेकर सामूहिक रूप से नकल करने का आरोप है।

भोपाल.  मध्य प्रदेश के रीवा से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. बता दें कि रीवा के एक लॉ कॉलेज में एलएलबी की परीक्षा में नकल करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो चकघाट के निजी बघेड़ी टीडी कॉलेज का बताया जा रहा है। जिसके लिए सामूहिक नकल का आरोप है।

वायरल वीडियो में परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र किताबें और मोबाइल देखकर परीक्षा देते नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग राज्य की शिवराज सरकार पर सवाल उठा रहे हैं.

एक यूजर ने पूछा कि अब सीबीआई कहां है? इसके अलावा एक और अकाउंट से लिखा गया कि ये वकील आगे चलकर बीजेपी का एजेंट बनेगा. ज़ैद हाशमी ने लिखा, "अब कुछ भी आश्चर्य की बात नहीं है, यह एक आदत बन गई है।" वहीं नितिन ने लिखा, ''यह बीजेपी का मॉडल है, इसलिए उन्हें दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था से दिक्कत है.'' वहीं त्रिलोक सिंह ने लिखा, 'खुले खुले जब बलात्कारियों का जोरदार शोर से स्वागत किया जा सकता है तो क्या यह कोई बड़ी बात है.

लोग इस वीडियो पर सवाल कर रहे हैं कि जिस तरह से दिल्ली में सीबीआई की छापेमारी हो रही है, उसे देखते हुए मध्य प्रदेश में सीबीआई खुली नकल के बीच कहां है?

बता दें कि बघेड़ी टीडी कॉलेज में 18 अगस्त को एलएलबी की परीक्षा हुई थी. पेपर के दौरान छात्र खुलेआम नकल करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. परीक्षा देने वाले छात्र खुलेआम किताब अपने पास रख नकल करते पाए गए।

वहीं परीक्षा केंद्र पर कोई जिम्मेदार शिक्षक भी नजर नहीं आ रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि परीक्षार्थी अपने मन से मन लगाकर नकल कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि छात्रों को नकल करने की छूट दे दी गई है। आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से नकल कराने की व्यवस्था छात्र खुद ही करवा लेते हैं। इसके लिए प्रत्येक छात्र से 1 हजार से 15 सौ रुपये तक लिए जाते हैं। 

Latest News

Featured

Around The Web