संसद में खत्म होगा गतिरोध? लोकसभा में सोमवार को हो सकती है महंगाई पर चर्चा

सरकार महंगाई पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा करा सकती है. विपक्षी पार्टियां सरकार पर चर्चा से बचने का आरोप लगाती रही है.
 | 
विपक्ष
विपक्ष की मांग पर सोमवार को सरकार महंगाई पर चर्चा करा सकती है.सूत्रों ने यह जानकारी दी.सूत्रों ने बताया कि सरकार सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा करा सकती है.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण महंगाई पर विपक्ष के सवालों का जवाब देंगी.

नई दिल्ली – संसद में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी है. वहीं विपक्ष की मांग पर अब सरकार सोमवार को लोकसभा में महंगाई (Inflation) पर चर्चा करा सकती है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण महंगाई पर विपक्ष के सवालों का जवाब देंगी. सूत्रों ने बताया कि सरकार सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा करा सकती है.

निचले सदन में इसके लिए शिवसेना नेता विनायक राउत और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नोटिस दिया है. वहीं राज्यसभा में सरकार मंगलवार को चर्चा करा सकती है. बता दें कि संसद के पिछले दो सत्र हंगामे के भेंट चढ़ गए हैं. विपक्ष मानसून सत्र की शुरूआत से ही महंगाई, अग्निवीर योजना, बेरोजगारी पर चर्चा की मांग कर रहा है लेकिन सरकार लगातार इससे पीछे हटती रही है.

मौजूदा मानसून सत्र में बमुश्किल कामकाज हो पा रहा है. लोकसभा में विपक्षी सांसदों के खिलाफ हुई कार्रवाई से सरकार और विपक्ष के बीच जारी गतिरोध और गहरा चुका है. विपक्ष का कहना है कि सरकार चर्चा से भाग रही है. वहीं सत्तापक्ष का कहना है कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और विपक्ष ही चर्चा नहीं चाहता है.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में मौजूद नहीं हैं. उन्हें कोविड हुआ है, जैसे ही वित्त मंत्री सदन में आएंगी सरकार महंगाई पर चर्चा कराने को तैयार है. लेकिन विपक्ष ने सरकार की एक नहीं सुनी और संसद के मानसून सत्र के दो सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गए.

इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने लगातार विरोध कर रहे विपक्ष के 4 सासंदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया. कुछ ऐसा ही हाल राज्यसभा में देखने को मिला, जिसके बाद उपसभापति हरिवंश राय ने विपक्ष के 19 सासंदों को निलंबित कर दिया.

Latest News

Featured

Around The Web